Breaking News

आत्मनिर्भर भारत के लिए है और अर्थव्यवस्था को इस बजट से मजबूती मिलेगी- भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव

 

मनीष दवे IBN NEWS

जालोर :-भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने मोदी सरकार के इस बजट को आत्मनिर्भर भारत और अर्थव्यवस्था को इस बजट से मजबूती करार दिया।
बोरली ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए मोदी सरकार ने इस बजट में सभी वर्गों के लोगो का, व्यपारियो एवम किसानों का विशेष ध्यान रखा है।
राव ने कहा कि इस बजट में दिल में गांव और किसान हैं.उन्होंने कहा,इस बजट में देश में कृषि क्षेत्र को मजबूती देने के लिए और किसानों की आय बढ़ाने के लिए बहुत जोर दिया गया है.76 लाख नोकरी,गरीबो के लिए 80 लाख नए मकान,2 लाख आंगनवाड़ी केंद्र अपग्रेड करना,किसानों के लिए डिजिटल सर्विस,ई वाहनों को बढ़ावा देना,गावो को डिजिटल बनाने पर जोर देना,सरकार ने निवेश में बढ़ोतरी करना ये सब निर्णय दिखाते हैं कि इस बजट के दिल में गांव हैं, हमारे किसान है।
श्रवणसिंह राव ने कहा कि ये बहुत समावेशी बजट है, ये बजट गरीबों, गांव, पूर्वोत्तर के लिए है। इस बजट में वित्तीय क्षेत्र में काफी रिफॉर्म लाए गए हैं। जिस तरह से अर्थव्यवस्था में रिकवरी हुई है, उस तरह से ये बहुत अच्छा बजट है।सेवा, कृषि और चिकित्सा के क्षेत्र हमारी प्राचीन अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और इन्हें नए सिरे से इस बजट में परिभाषित किया गया है।
देश मे नेशनल डिजिटल हेल्थ इकोसिस्टम लागू करने, जैविक खेती एवम आने वाली नई चुनौतियों के लिए इस बजट में समाधान दिया गया है।
भाजपा जिला महामंत्री प्रकाश छाजेड ने आम बजट को कई मायनों में अभूतपूर्व करार दिया और कहा कि यह देश में विकास व समृद्धि के एक नये युग की शुरुआत करेगा.
भाजपा जिलामीडिया प्रभारी भावेश सोनी ने केंद्रीय बजट को ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विकास’ के मंत्र से प्रेरित बताया और कहा कि यह गरीबों और किसानों को मजबूती देने के साथ ही देश की आर्थिक गति को तेज करने वाला हृ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहरौरा पुलिस बल द्वारा केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ किया गया एरिया डॉमिनेशन/फ्लैग मार्च

  आमजन को भयमुक्त होकर मतदान करने का दिया गया संदेश मीरजापुर।लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को …