Breaking News

तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का रन फॉर एनपीटीआई के साथ हुआ समापन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विद्युत मंत्रालय भारत सरकार के राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान (एनपीटीआई) कॉर्पोरेट कार्यालय सेक्टर -33 फरीदाबाद में चल रहे तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का समापन रन फॉर एनपीटीआई के साथ हुआ।जिसमें एनपीटीआई ऑफिसर,स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ-साथ ट्रेनिज भी दौड़े।

स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में कबड्डी,क्रिकेट,बैडमिंटन,टेबल टेनिस,कैरम और चेस जैसे आउटडोर और इंडोर खेल खेले गए। समापन सत्र में एनपीटीआई की महानिदेशक डॉ.तृप्ता ठाकुर, प्रधान निदेशक मंजू माम,प्रोजेक्ट निदेशक एवं स्पोर्टस इंचार्ज डॉ.एन के श्रीवास्तव,निदेशक सिमुलेटर डी.एस.साहू,उप निदेशक डॉ.महेंद्र सिंह ने सभी विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्रों के साथ ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। बता दें कि 27 अप्रैल को शुरू हुए तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में करीब 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इन खिलाडियों में एनपीटीआई ऑफिसर,स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ-साथ एनटीपीसी,एसजेवीएनएल,यूपीआरवीयूएनएल और अपरावा एनर्जी से आये ट्रेनिज भी शामिल रहे। तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में मैन ऑफ द टूर्नामेंट मोहम्मद उमेर उद्दीन रहे। जिन्होंने चेस एवं कैरम में प्रथम स्थान,टेबल टेनिस एवं कबड्डी में द्वितीय स्थान और बैडमिंटन में तीसरे स्थान पर कब्जा किया।

टेबल टेनिस महिला सिंगल में अलका यादव ने बाजी मारी तो वहीं टेबल टेनिस महिला डबल में अदीबा वासी और अलका यादव ने पहला स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस पुरुष सिंगल में यशवर्धन नागर जीते तो वहीं टेबल टेनिस पुरुष डबल में यशवर्धन नागर और साईं तरूण नागाराजन विजयी रहे। बैडमिंटन महिला सिंगल में निकिता ने जीत हासिल की। बैडमिंटन पुरूष सिंगल में अभिषेक सुरवे विजेता रहे।

इस स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में 6 टीमों के बीच में क्रिकेट मैच भी खेले गए। जिसमें फाइनल के दौरान एनटीपीसी फरक्का ने पावर पायरेट को हराकर जीत हासिल की। एनपीटीआई के स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में पहली बार कबड्डी का खेल खेला गया जिसमें 4 टीम एमबीए स्पार्टन,पावर पाइरेट्स,टीम लारा और लारा सुपर किंग के बीच भिड़ंत हुई। लारा सुपर किंग ने फाइनल में पावर पायरेट को पटकनी देते हुए खिताब अपने नाम किया।

वॉलीबॉल में 4 टीमों ने हिस्सा लिया,फाइनल में पहुंची स्मेसर यूपीआरवीयूएनएल और पावर पाइरेट्स के बीच जमकर मुकाबला हुआ जिसमें स्मेसर यूपीआरवीयूएनएल ने पावर पायरेट को हराते हुए जीत हासिल की। समापन सत्र के दौरान एनपीटीआई की महानिदेशक डॉ.तृप्ता ठाकुर ने कहा कि तीन दिन तक चले स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में सभी खिलाड़ियों में खेलों को खेल की भावना से ही खेला।

प्रतिभागी अपनी अपनी टीम और खुद को विजेता बनाने के लिए पुरजोर कडी मेहनत करते हुए दिखाई दिए। एनपीटीआई परिसर में इतने बड़े स्तर पर पहली बार खेल खेले गए हैं भविष्य में भी इससे बडे स्तर पर खेल महोत्सव करवाया जाएगा। जिसके लिए वो जल्द एनपीटीआई परिसर में एक स्पोट्स कॉम्पलेक्स की मांग रखी जाएगी ताकि इंडोर गेम्स पूरी सहूलियत के साथ करवाए जा सकें। वहीं डॉ.तृप्ता ठाकुर ने विजेता रहे सभी खिलाडियों को बधाई दी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …