Breaking News

हरियाणा की बेटियां अपनी सफलता से देश में बन रही है उदाहरण:राजकुमार वोहरा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा की बेटियां सकारात्मक सोच के साथ स्वयं को सक्षम बनाकर कामयाबी के शिखर पर पहुंच रही है और अपनी सफलता से देश में उदाहरण बनती जा रही है। प्रदेश की बेटियों ने अपनी सफलता और से समाज की सोच में सकारात्मक बदलाव लाने का कार्य किया है।

भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने फरीदाबाद के गांव भगोला की भांजी सलोनी शर्मा द्वारा यूपीएससी में ऑल इंडिया रैंक 129 प्राप्त करने पर बधाई देते हुए कहा। भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने जिला उपाध्यक्ष सुखबीर मलेरना के साथ सलोनी शर्मा के घर जाकर उनकी सफलता पर उन्हें फूल का गुच्छ बैठकर हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की। इस अवसर पर उनकी माता लक्ष्मी देवी एवं पिता सुभाष शर्मा और अन्य लोग उपस्थित रहे।

राजकुमार वोहरा ने इस अवसर पर कहा कि 2015 में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हरियाणा की धरती से किया था जिसका पुरे देश में व्यापक असर दिखाई दे रहा है। नारी शक्ति वन्दन के माध्यम से मोदी ने महिलाओं के लिए लोकसभा और विधानसभा में 33 % और ताऊ मनोहर लाल जी द्वारा प्रदेश में पंचायतों और स्थानीय निकाय में 50 %आरक्षण देना महिला सशक्तिकरण की एक अतुलनीय मिसाल है।

देश की आधी आबादी को केन्द्रित कर मोदी सरकार द्वारा योजनाओं बनाई जा रही है ताकि देश की महिलाएं सशक्त हो सके। खेल और प्रशासनिक सेवाओं में हरियाणा की बेटियों ने नए कीर्तिमान स्थापित किये हैं और देश और विदेशों में अपना डंका बजाया है। प्रदेश की बेटियां ना केवल समाज में अपनी अमिट छाप छोड़ रही हैं अपितु समाज को आगे बढ़ाने का कार्य भी कर रही है।

फरीदाबाद की बेटी सलोनी शर्मा पर हमें गर्व है, उन्होंने मां-बाप का तो नाम समाज में ऊंचा किया है अपितु फरीदाबाद और हरियाणा का नाम भी रोशन किया है। हमें पूर्ण विश्वास है कि बेटी सलोनी शर्मा प्रशासनिक सेवा में कार्य कर हुए देश और समाज की सेवा करेगी और समाज को एक नई दिशा देने का कार्य करेगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …