Breaking News

पूज्य समकितमुनिजी की गुरू बहिनों का सड़क दुर्घटना में देवलोकगमन, जिनशासन को अपूरणीय क्षति बताया शोक संवेदना प्रकट की

 

मुंबई-नासिक रोड पर कसाराघाट क्षेत्र में सुबह विहार के दौरान ट्रक के कुचल देने से हुआ हादसा

बीगोद–जिनशासन को 8 जून गुरूवार सुबह उस समय बहुत बड़ी क्षति हुई जब काल बनकर आए ट्रक के कुचल देने से संयम जीवन की साधना करते हुए विहार यात्रा कर रही दो महासाध्वियों का देवलोकगमन हो गया।

मुंबई-नासिक रोड पर कसारा घाट क्षेत्र में गुरूवार सुबह हुए इस अति दुःखद हादसे में श्रमण संघीय सलाहकार भीष्म पितामह परम पूज्य गुरूदेव सुमतिप्रकाशजी म.सा. एवं वाचनाचार्य उपाध्याय प्रवर विशालमुनिजी म.सा. की सुशिष्या पूज्य साध्वी सिद्धायिकजी म.सा. एवं पूज्य साध्वीजी हर्षायिका म.सा. का देवलोकगमन हो गया।

गत चातुर्मास मुंबई के वाशी क्षेत्र में करने वाले इन महासाध्वियों का इस वर्ष का चातुर्मास नासिक के पवननगर में होना था। इस चातुर्मास के लिए ही साध्वीजी विहार यात्रा पर थे।

दोनों दिवंगत महासाध्वियां पिछला चातुर्मास भीलवाड़ा के शांतिभवन में करने के बाद पूना में इस वर्ष के चातुर्मास के लिए पहुंच चुके आगमज्ञाता, प्रज्ञामहर्षि डॉ. समकितमुनिजी म.सा., प्रेरणाकुशल भवान्तमुनिजी म.सा. एवं गायनकुशल जयवंतमुनिजी म.सा. की गुरू बहिने थी।

इस हादसे में विहार यात्रा के दौरान साध्वीजी के पीछे चल रही कार ट्रक की चपेट में आने से पलट गई उसके बाद बेकाबू ट्रक ने दोनों पूज्य महासाध्वियों को भी अपनी चपेट में ले लियापूज्य समकितमुनिजी की गुरू बहिनों का सड़क दुर्घटना में देवलोकगमन, जिनशासन को अपूरणीय क्षति बताया शोक संवेदना प्रकट की हादसे की सूचना मिलते ही सभी तरफ जैेन समाज में शोक की लहर छा गई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी अग्रवाल ने किया मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क, ग्रामीणों ने जेसीबी से फूल बरसाकर किया स्वाग

    बीगोद – भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल …