Breaking News

पंचायत की अनदेखी से कचरे डालने को लेकर परेशान ग्रामीण

 

वार्ड नंबर 13 में गल्ली के नुकुड सूअर विचरण के दौरान गंदगी और प्लास्टिक थैलियों का आलम है

बीगोद- कस्बे के वार्डो में पंचायत की अनदेखी , बेरुखी आलम से ग्रामीण हो रहे परेशान स्वच्छता अभियान खुले आम धज्जियाँ उड रही लेकिन अधिकारीयो का कोई ध्यान नहीं है समय समय पर ग्राम पंचायत पर ग्राम सभा कर खाना पूति कर स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे।

कस्बे के नृसिंह द्वारा के पास गल्ली के नुकुड रास्ते में कचरा, गंदगी, कीचड़ , प्लास्टिक अगिनत थैलिया व्याप्त है सुअर विचरते कर रहे जिसकी और कोई सफाई का कोई ध्यान नहीं है यह ही स्थिति दूसरे वार्डों में है जिसकी कोई सुनने वाला नहीं है। पूरा कस्बेवासी परेशान नालियां गंदगी से अटी पडी संडान मार रही।

ऐसा लगता वार्डों में सफाई करने वाला को सफाई कर्मचारी नही । सावर्जनिक शौचालय की दुर्दशा हो रही है। जबकि उपखण्ड तहसील की सबसे बड़ी पंचायत है जहां 23 वार्ड है सबसे ज्यादा बजट आता ।

दूसरा सूखा, गीले कचरे को उठाने के लिए पंचायत प्रशासन से कोई तरह का वाहन व साधन उपलब्ध नहीं कराये गये कचरा डालने के लिए लोग मारे मारे फिरते हैं।

ग्रामीणों ने बताया की वार्ड नंबर 12 में 6 महीने से लाइट बंद है इस दौरान रात्रि को राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में पंचायत प्रशासन को अवगत कराने के बाद समस्या ज्यो की त्यों बनी हुई है।

ग्राम पंचायत की अनदेखी का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा निशुल्क पट्टा योजना की धज्जियां उड़ रही गरीब लोग निशुल्क पट्टे को लेकर बहुत समय से मारे मारे फिर रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

( फोटो कैप्सन – वार्डो में सफाई के अभाव गंदगी, कीचड़, संडान मे सूअर विचरण करते)
फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …