Breaking News

स्काउट कैंप में भ्रमण का आयोजन —

 

खेल सत्र में ज्योति रही प्रथम, कई प्रतियोगिताओं का आयोजन

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल –


राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय – भीनमाल में राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड संघ-भीनमाल में द्वितीय/तृतीय सोपान प्रशिक्षण व जांच शिविर तीसरे दिन प्राचार्य निम्बाराम चौधरी की अध्यक्षता में और हम्मीर सिंह चारण के निर्देशन में स्काउट की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

आज तीसरे दिन की शुरुआत प्रार्थना सभा से करने के साथ ही विभिन्न स्काउट के गीत जैसे झंडा गीत, देश भक्ति गीत और प्रेरणादायक गीत व कविताएं आदि का गायन किया गया |

विद्यालय परिसर की साफ सफाई के बाद स्काउट और गाइड को अल्पाहार दिया गया | अल्पाहार के पश्चात वार्ता का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विद्यालय स्टाफ के विद्वान साथियों के द्वारा बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने से संबंधित प्रेरणादायक कहानियां सुनाई गई।

तत्पश्चात स्काउट व गाईड के लिए क्षेंमकरी माताजी- भीनमाल पर भ्रमण का कार्यक्रम रखा गया। जहाँ बच्चों के लिए मनोरंजक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

भोजन कार्यक्रम के पश्चात विश्राम के बाद आयोजित खेल सत्र में आयोजित खेल “खजाना-खोजें” में ज्योति एम प्रथम रहीं।

पूरे कार्यक्रम के संचालन में मलाराम, आसिफ इकबाल,प्रकाश कंवर, उषा बालोत आदि स्टाफ़ साथियों साथ विद्यालय के सीनियर विद्यार्थियों मुकेश कुमार, कृष्ण कुमार , देवराज, मुकेश कुमार डी, ऩरेश मालीमाली व महेश कुमार आदि की भूमिका रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …