Breaking News

डमी वॉलंटियर्स को भेज चेक पॉइंट्स का किया जाएगा निरक्षण:लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद जिला में अवैध रूप से शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में चुनाव व्यय पर्यवेक्षक,एफएसटी,एसएसटी व अन्य सभी विभागो के नोडल अधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव में अवैध शराब तस्करी के तमाम बिंदुओं बारे विस्तारपूर्वक समीक्षा बैठक की।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा की सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना है की किसी भी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। एफएसटी,एसएसटी की गठित टीम को पुलिस बल के साथ मिलकर आपकी तालमेल से काम करना है और सी विजील पर आई शिकायतों का समाधान बढ़ाने के लिए प्रयास करने के आदेश दिए है। उन्होंने बताया कि जिला में अवैध शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

रविवार को चेकिंग के दौरान 75 लाख रुपए मूल्य से अधिक की 10 हजार 500 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई है। इसके साथ ही अलग-अलग टीम में बनाकर अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकारी कार्यालय पर किसी भी पार्टी के झंडे,बैनर,पोस्टर लगाना अनिवार्य है। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने हेल्पलाइन-1950,सी-विजिल एप व पोर्टल,एमसीएमसी सहित जिला स्तरीय एकीकृत नियंत्रण कक्ष द्वारा किये जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

व्यय पर्यवेक्षक पिंगिले सतीश रेड्डी ने समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा की फरीदाबाद प्रशासन ने हाल ही में साढ़े दस हजार लीटर शराब सीज करी है। लोक सभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में इतनी बड़ी सफलत प्रसाशन के हाथ लगी है। रेड्डी ने कहा की ऐसे मामलो कोई कोतूहल नही बरतना है जिस वाहन पर शक हो उससे तुरंत चेक करना है और अपराधिक गतिविधि,कानून का उल्लंघन करने या शराब आदि अधिक मात्रा में पाए जाने पर तुरंत वाहन चालक और वाहन को जब्त कर प्रशासन को सौंप देना है।

व्यय पर्यवेक्षक विष्णु बजाज के निर्देशानुसार सभी अधिकारीयों को अपनी जिम्मेदारियों को बखूभी निभाना है और साथ ही एफएसटी और एसएसटी के अधिकारियों को निर्देश दिए की नाकों पर चेकिंग के दौरान अगर कोई व्यक्ति आपराधिक गतिविधि या कानून का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसपर कार्यवाही के दौरान वीडियो ग्राफी की जाए और कैमरामैन द्वारा बनाई गई सारी फुटेज को संभाल कर अपने पास सेफ करके रखे और एक कॉपी सीडी बनाकर कंसर्नड एआरओ को भेजनी है।

समीक्षा बैठक में एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल,एसडीएम बड़खल अमित मान,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद सीटीएम अंकित कुमार सहित सभी एआरओ सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रसिद्ध युवा उद्योगपति व अल्फा अभिराश ग्रुप के डायरेक्टर आशीष जैन व अभिषेक जैन लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिले

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:शहर के प्रसिद्ध युवा उद्योगपति व अल्फा अभिराशी ग्रुप …