Breaking News

महुआ में युवाओ ने दिखाया उत्साह रक्तदान शिविर मे 77 यूनिट रक्तदान किया

 

बीगोद– श्री राम गोशाला सेवा संस्थान व समस्त ग्रामवासी महुआ के तत्वावधान मे लगातार पांचवे वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन भीलवाड़ा के तत्वधान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महुआ में किया गया।

जिसमें उत्साह के साथ भाग लेते हुए 77 यूनिट रक्तदान कर जरूरतमंदों को समर्पित किया गया । शिविर का शुभारंभ भारत माता की दीप प्रज्वलन, वंदना कर भारत जयकारे के साथ की ।

शिविर में गोशाला परिवार के गोशाला समिति से लोकेश सोनी, टीकम चौहान, उमेश जोशी, उत्सव शर्मा, जितेंद्र प्रजापत, कृष्ण गोपाल सिंह
चैतन्य राठौड़, कैलाश कुम्हार,
प्रहलाद हाड़ा , प्रमोद पारीक, शिव सेन सहित सभी सदस्यों ने सक्रिय सहयोग करते हुए रक्तदान किया एवं शिविर को सफल बनाया ।

शिविर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर संगठन के युवा कार्यकर्ताओ ने भी उत्साह व जोश का परिचय देते हुए रक्तदान किया । शिविर में 20 से अधिक रक्तदाताओ ने प्रथम बार रक्तदान किया एवं लोकेंद्र सिंह, दिलखुश सोनी, बाबू मोहम्मद, शंभु सुथार दुर्लभ रक्त समूह ओ नेगेटीव एवं बी नेगेटीव के रक्तदाताओ ने भी रक्तदान कर मानव सेवा में समर्पित किया ।

सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन की ओर से सभी रक्तदाताओ को रक्तदाता पहचान पत्र कर सम्मानित किया गया एवं गोपाल विजयवर्गीय एवं हेमन्त गर्ग ने फॉउंडेशन कि ओर से सभी रक्तविरो का आभार व्यक्त किया । अंत मे अतिथियों ने शिविर को सम्बोधित करते हुए कहा कि रकदान करने से दिल की सेहत में सुधार व दिल की खतरा कम होता।

नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अधिक मात्रा नियंत्रित हो जाती है जो दिल व सेहत के लिए अच्छी है कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा कम हो जाती है उन्हें किसी और व्यक्ति से भी ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए इससे जरूरतमंद को मदद मिलती।
(फोटो कैप्शन– रक्तदान शिविर में युवा उत्साह से रक्तदान करते )
फोटो -प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …