Breaking News

कुदरी ग्राम पंचायत वार्ड नं 6 में अभी तक नही बनी पीसीसी सड़क, ग्रामीणों ने कहा- सचिव/सरपंच पर कार्यवाई हो

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

शहडोल – मध्यप्रदेश शहडोल जिला के जयसिंहनगर तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुदरी में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत के सरपंच/सचिव सहित अन्य जिम्मेदारों ने एक पीसीसी रोड के लिए मिले रकम का गबन कर लिया है, इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि कुदरी बस स्टैंड के सामने वार्ड नंबर 6 में पंच परमेश्वर (मनरेगा) योजना के तहत पीसीसी रोड का काम शुरू हुआ था। इसके लिए 2 लाख 72 हजार रुपये की राशि स्वीकृत हुई थी। रोड निर्माण के लिए रेत, गिट्टी और अन्य सामग्री मंगाई गई थी।

कुछ लोगों ने रोड निर्माण में काम भी किया था, लेकिन अचानक निर्माण कार्य को बंद करा दिया गया। इसके बाद रुका हुआ काम दोबारा शुरू नहीं किया गया। और वहाँ कार्य कर रहे ब्यक्तियों को मज़दूरी भी नही मिली। ऐसे में वार्ड नम्बर 6 में रह रहे ग्रामीणों को मजबूरी में कच्ची सड़क पर चलना पड़ रहा है। बारिश में इस सड़क की हालत ऐसी हो जाती है कि लोगों का चलना भी मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि पीसीसी रोड के लिए स्वीकृत राशि को जिम्मेदारों ने गबन कर दिया और आज तक सड़क नही बनाए गए।

क्या कहते हैं ग्रामीण

पीसीसी सड़क के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण कार्य नहीं हुआ है। ग्राम पंचायत में नाली, पुलिया और अन्य पीसीसी सड़कों के लिए राशि निकाल ली गई, लेकिन काम शुरू नहीं हुआ है। मैं चाहता हूं कि सरपंच और अन्य लापरवाह जिम्मेदारों पर कार्यवाई हो और उनकी जांच की जाए।

दुलारे अहिरवार, उप सरपंच, कुदरी ग्राम पंचायत

फरवरी, 2019 में पीसीसी रोड का काम शुरू हुआ था लेकिन 3 दिन काम चलने के बाद इसे बंद करा दिया गया। मैंने जब इस मामले को लेकर सरपंच से बात की तो उन्होंने टालमटोल कर दिया और अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। सड़क न बनने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रामराज अहिरवार, पंच, वार्ड नंबर 6

इस मामले को लेकर ग्राम पंचायत कुदरी सरपंच दलेल सिंह को कॉल लगाकर कई बार बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सरपंच के पर्सनल मोबाइल नंबर पर कई बार कॉल लगाई गई लेकिन कॉल कोई और ही व्यक्ति बात करता है और वह व्यक्ति हर बार यही कहता है कि सरपंच अभी नहीं है बाद में कॉल करिएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …