Breaking News

मनीष गुप्‍ता केस: कमरा नम्बर 512 का राज जानने होटल पहुंची पुलिस, होटल स्‍टॉफ से डेढ़ घंटे हुई पूछताछ

रिपोर्ट चन्द्रप्रकाश भारती

गोरखपुर। होटल कृष्णा पैलेस के कमरा नम्बर 512 में ही कानपुर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत का राज छिपा हुआ है। इस कमरे में कैसे क्या हुआ इसकी शुक्रवार से विवेचक ने पड़ताल शुरू कर दी है। विवेचक होटल पहुंचे और गवाहों में से एक होटल के स्टाफ आदर्श पाण्डेय से उन्होंने तकरीबन डेढ़ घंटे तक पूछताछ की। हालांकि इससे पहले उन्होंने अपने पास मौजूद सीसी टीवी रिकार्ड को भी चेक किया। पूछताछ के दौरान एक-एक पहलू की जानकारी बयान के रूप में विवेचक ने दर्ज किया। हालांकि आदर्श पाण्डेय ने घटना के वक्त खुद को कमरे में न होना बताया है पर उनकी एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें वह कमरे में मौजूद। अपनी मौजूदगी के वक्त के बारे में उनसे विवेचक ने जानकारी ली।

अब इन सभी जानकारियों के हिसाब से वह एक बार फिर सीसी टीवी फुटेज के रिर्काड से मिलान करने के बाद जरूरत पड़ने पर विवेचक दोबारा पूछताछ करेंगे। इसके साथ ही मनीष गुप्ता के साथ होटल में ठहरे उनके दोनों दोस्तों को भी विवेचक ने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। दो दिन बाद वह हरियाणा से दोबारा आकर पुलिस को अपना बयान दर्ज कराएंगे और उनके बयान तथा सीसी टीवी के रिकार्ड से भी मिलान किया जाएगा। विवेचक को कमरे की चेकिंग के उन 20 मिनटों की गुत्थी सुलझानी है। 20 मिनट में क्या-क्या हुआ था और उस वक्त कमरे में कौन-कौन मौजूद था? उन लोगों के सामने क्या हुआ और उन्हें कमरे से बाहर कौन लेकर गया? जैसे कि दोस्तों ने कहा था कि जब मनीष गुप्ता की पिटाई की गई थी तब पुलिस ने उन्हें बाहर निकाल दिया था और जब उन्हें पुलिसवाले टांग कर ले जा रहे थे तब उन्हें पता चला कि उन्हें चोट आई है।

वहीं दूसरी तरफ नर्सिंगहोम के डॉक्टर और रात में मौजूद स्टाफ का भी पुलिस बयान दर्ज करने वाली है। उनसे यह जानने की कोशिश होगी कि मनीष गुप्ता को उनके यहां कब ले आया गया। जिस समय ले आया गया उनकी हालत कैसे थी। जैसे की आरोप है कि उनकी पहले ही मौत हो चुकी थी इसपर नर्सिंगहोम के डॉक्टर से यह जानने की कोशिश होगी कि उनकी नब्ज चल रही थी कि नहीं। फिर मेडिकल कालेज के डॉक्टर का बयान होगा जिन्होंने उन्हें वहां अटेंड किया था। उनसे भी पुलिस यही सवाल पूछने वाली है। इन सभी सवालों के जवाब का मिलाना सीसी टीवी फुटेज की रिकार्डिंग से भी की जाएगी।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …