Breaking News

भाजपा निषाद जातियों को एससी का आरक्षण नहीं दिया तो बीजेपी को हराने में जुटेगी वीआईपी

9 से 31 अक्टूबर तक वीआईपी करेगी 12 आरक्षण अधिकार सामाजिक न्याय रैलियां – लौटन राम निषाद

लखनऊ। उ.प्र. की 403 में 169 विधान सभा क्षेत्रों में निषाद(मल्लाह,केवट, बिन्द, कश्यप) वोट बैंक काफी निर्णायक है। भाजपा ने अपने वायदे के अनुसार निषाद समुदाय की मल्लाह, केवट, बिन्द, मांझी, धीवर, कहार, गोड़िया, रायकवार आदि जातियों को अनुसूचित जाति के आरक्षण का राजपत्र व शासनादेश जारी नहीं किया तो मिशन- 2022 में भाजपा को हराने में वीआईपी जुटेगी। विकासशील इंसान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौ.लौटन राम निषाद ने कहा कि मिशन- 2022 में निषाद जातियां निर्णायक की भूमिका निभायेंगी। उन्होंने कहा कि अब निषाद समाज भाजपा के वायदे में नहीं जायेगा। चुनाव से पूर्व अनुसूचित जाति आरक्षण का शासनादेश व राजपत्र जारी करने के बाद ही भाजपा का खेवनहार बनने का निर्णय लेगा। भाजपा सरकार चाहे तो दो चार दिन में मझवार, तुरैहा, गोड़, बेलदार आदि को परिभाषित कर या पूर्व वर्ती सरकारों द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को स्वीकार कर निषाद जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दे सकती है। विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी उ0प्र0 के 12 जनपदों में 9 से 31 अक्टूबर तक रैली करेंगे।
           वीआईपी अध्यक्ष ने बताया कि 9 अक्टूबर को आगरा,10 अक्टूबर को सुल्तानपुर,17 अक्टूबर को अम्बेडरकरनगर,18 अक्टूबर को प्रयागराज,19अक्टूबर को गाजीपुर,20 अक्टूबर को जौनपुर,23 अक्टूबर को मिर्ज़ापुर,25 अक्टूबर को बलिया,26 अक्टूबर को अयोध्या,28 अक्टूबर को वाराणसी,29 अक्टूबर को गोरखपुर,31 अक्टूबर को  मुजफ्फरनगर में आरक्षण अधिकार सामाजिक न्याय रैली को वीआईपी संस्थापक सह पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी सम्बोधित करेंगे।सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर द्वारा इन आरक्षण अधिकार सामाजिक न्याय रैलियों में आएंगे और रैली को सम्बोधित करेंगे।
         निषाद ने  कहा कि विकासशील इंसान पार्टी का साफ तौर पर कहना है कि आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं। पहले निषाद जातियों को अनुसूचित जाति का आरक्षण चाहिए। इसके बाद भाजपा के समर्थन व उससे गठबंधन पर विचार किया जायेगा।भाजपा ने कई बार वादा किया,पर अभी तक पूरा नहीं किया।अब भाजपा के किसी वादे पर विश्वास नहीं।राज्यमंत्री पद का झुनझुना व लॉलीपॉप देने व एमएलसी बनाने से बिन्द- निषाद- कश्यप समाज भाजपा के झांसे में नहीं आएगा।
      निषाद ने बताया कि उ.प्र.में 12.91 प्रतिशत निषाद जातियां होने के बाद भी राजनैतिक दल इनके साथ दोयमदर्जे का बर्ताव करते आ रहे हैं। वर्तमान केन्द्र व प्रदेश सरकार में निषाद समाज को राज्यमंत्री तक ही सीमित रखा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक दो नहीं दर्जनों मंत्री या एम.एल.सी. बना दे, बिना आरक्षण के निषाद बिन्द कश्यप समाज भाजपा के झांसे में नहीं जायेगा। गोरखपुर, गाजीपुर, जौनपुर, फतेहपुर, कानपुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर,चन्दौली, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, बलिया, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही, प्रयागराज, बांदा, आगरा, औरैया, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बाराबंकी, बहराइच, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर, बदायूँ, बरेली, उन्नाव, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, बस्ती की दो या दो से अधिक विधान सभा क्षेत्रों में निषाद समाज का वोट बैंक 40 हजार से अधिक है। 71 विधान सभा क्षेत्रों में तो 70 हजार से अधिक निषाद मतदाता है।आरक्षण नहीं तो भाजपा को समर्थन नहीं।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …