Breaking News

8 बजे शुरू होगी विप. चुनाव की मतगणना पेन कागज मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित

 

गाजीपुर : निर्वाचन क्षेत्र में विधान परिषद सदस्य की मतगणना मंगलवार 12 अप्रैल को प्रातः 08.00 बजे से शुरू होंगी। उक्त जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने दी है ।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अरूण कुमार सिंह ने रायफल क्लब सभागार मे तैनात सभी मतगणना सुपरवाईजर, मतगगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण दिया तथा निर्देश भी दिये कि प्रातः 07.00 बजे विकास भवन के सभाकक्ष में पहुॅचेगे,

वहॉ लगे ड्यिूटी चार्ट में अपना टेबल नम्बर देखकर स्थान ग्रहण करेंगे। उन्होने कड़े निर्देश दिये है कि कोई भी कार्मिक पेन, मोबाइल, कागज आदि लेकर अन्दर नही जायेंगा। उन्होने बताया कि मतगणना के दौरान मतपत्र को अस्वीकार करने के लिए कोई चिन्ह नही, खाली स्थान पर चिन्ह, कई मतदान, मतदाता की स्पष्ट पहचान, अधिमान को शब्दों में दर्शाया गया।

तथा गैर सरकारी वस्तु से चिन्हित किया गया, की मोहर उपलब्ध करायी जायेंगी। प्रत्येक मतपत्र जिसे अस्वीकार किया जायेंगा, उसे प्रत्याशी के एजेण्ट को दिखाकर कारण वाली मोहर लगायी जायेंगी तथा वास्तविक कारण पर सही का निशान लगाया जायेंगा।

इस पर मतगणना सुपरवाईजर द्वारा हस्ताक्षर किया जायेंगा। किसी प्रकार का विवाद होने की स्थिति में अन्तिम निर्णय रिटर्निग आफिसर द्वारा किया जायेंगा।

उन्होने ने बताया कि गणना के लिए कुल 07 टेबल लगायी गयी है। बारी-बारी से सभी 07 मतपेटिकाए गड्डी बनाने के लिए टेबल पर लायी जायेंगी। 25-25 मतपत्रों की गड्डी बनाकर एक बाक्स में रखा जायेंगा। गड्डी बनाने के उपरान्त सभी टेबल पर प्रत्याशीवार गड्डी तैयार की जायेंगी, वैध-अवैध मतपत्र की जॉच की जायेंगी तथा प्रथम अधिमान के मतपत्रों की गिनती शुरू की जायेंगी।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …