Breaking News

ग्रामीणों ने कोटेदार पर कम राशन व घटतौली करने का लगाया आरोप

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

✍️घटतौली कर गरीबों के राशन पर डाल रहे है डाका

22/05/2021 मवई अयोध्या – जनपद कैथी ग्राम सभा के बरई गांव का है, मामला वितरण केंद्र में बैठे अधिकारियों की सांठगांठ के चलते कोटेदारों द्वारा गरीबों के राशन में डाका डाला जा रहा है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से किया इसके बावजूद विभाग के अधिकारियों व उनके चहेते कोटेदारों पर आज तक लगाम न लगा सकी। जिसके परिमाण स्वरूप ग्राम बरई के कोटेदार आज भी लूट घसोट करने में अमादा है, विभाग के अधिकारियों की कोटेदार से मिलीभगत एक बानगी तब देखने को मिली जब ग्राम बरई के आधे दर्जन से अधिक कार्ड धारकों ने जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर शिकायत की।

वही गांव के अंत्योदय सुमित्रा ,अमृतलाल ,श्रीमती, उर्मिला, कपिल देव ,बताते हैं कि गांव के कोटेदार अंगूठा लगवा लेते हैं ।और फिर राशन के लिए हफ्तों दौड़ाया करते हैं। और राशन की दुकान कोई खुलने का समय भी सुनिश्चित नहीं है। कोटेदार की शिकायत करने पर सर्वेश कुमार, सूर्य प्रताप सिंह ,राजू ,संकरा देवी ,आदित्य ,प्रकाश ,बृजलाल, बताते हैं ,कि कोटेदार हम लोगों को बार-बार देख लेने की धमकियां भी देता है ।

 

कोटेदार द्वारा अपनी मनमानी करते हुए प्रति ग्राहक के हिसाब से 2 से लेकर 3 किलो तक कम राशन दिया जाता है जबकि यह बात कोटेदार से पूछी जाती है। तो वह अपनी दबंगई के बल पर अपना गुस्सा कार्ड धारकों पर उतारते हैं ।और गाली गलौज करने पर उतारू हो जाते हैं। जिससे ग्रामीण कोटेदार से बहुत परेशान है । तब इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की, जब स्थानीय अधिकारी उप जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जांच सप्लाई इंस्पेक्टर को सौंपी गई है । पर अभी रिपोर्ट नहीं भेजी है ।जब इस मामले में सप्लाई स्पेक्टर से बात करने की कोशिश की गई तो सप्लाई स्पेक्टर फोन नहीं उठा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर: आपस में भिड़े एल0जी0 के करीबी व खास, एक ने कर दिया निर्दल नामाकंन दूसरा बता रहा मामले को बकवास

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद …