Breaking News

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ “शर्मा गुट” ने मृत शिक्षकों के परिवार वालों को आर्थिक सहायता न मिलने पर जताया आक्रोश

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

23/05/2021 अयोध्या – उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ “शर्मा गुट “अयोध्या जिला कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक रविवार को जिला अध्यक्ष राकेश पांडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राकेश पांडे ने पंचायत चुनाव में करो ना से मृत शिक्षकों के परिवारों को अभी तक आर्थिक सहायता ना देने पर आक्रोश व्यक्त किया और सरकार को आगाह किया कि यदि मृत शिक्षकों के परिवारों को आर्थिक सहायता नहीं दी जाएगी तो शिक्षक कभी भी चुनाव ड्यूटी में कार्य नहीं करेंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार को सबक सिखाने का कार्य भी करेंगे ।

 

श्री पांडे ने सरकार का यह दावा भी गलत बताया कि प्रदेश में केवल तीन ही शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित होकर मृत्यु हुई है ।उन्होंने कहा की केवल अयोध्या जिले में माध्यमिक के 8 शिक्षक संस्कृत के एक तथा प्राथमिक के 20 से अधिक शिक्षकों की मृत्यु हुई है ऐसे ही पूरे प्रदेश के जिलों की स्थिति है संगठन द्वारा पूरे प्रदेश से चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर मृत हुए शिक्षकों की जिलेवार सूची प्रदेश के नेतृत्व को सौंप दी गई है और प्रदेशीय नेतृत्व द्वारा उस सूची को मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री को दिया जा चुका है। जिला अध्यक्ष श्री पांडे ने सरकार से यह भी मांग की कि 20 मई से माध्यमिक विद्यालयों में ग्रीष्म अवकाश घोषित हो जाता है

 

ऐसी दशा में ऑनलाइन शिक्षण कार्य कैसे होगा लेकिन यदि सरकार चाहती है तो मई-जून में ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया जाए तो सभी शिक्षक कार्य करने को तैयार हैं लेकिन इसके बदले शिक्षकों को उपार्जित अवकाश अलग से देने की व्यवस्था की जाए । बैठक का संचालन जिला मंत्री आलोक तिवारी ने किया। बैठक को मंडलीय अध्यक्ष राम अनुज तिवारी जिला कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार तिवारी प्रधानाचार्य सरोज दुबे प्रधानाचार्य अशोक तिवारी प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह प्रधानाचार्य रमेश मिश्र जिला मीडिया प्रभारी संजीव चतुर्वेदी ,अजीत राय, विनोद मिश्र, विनय सिंह ,अनिल खरे, विजय शुक्ला, जनक लाल वर्मा, मोहम्मद गुलाम रब्बानी, अनूप पांडे, पंकज शुक्ला ,धर्मेंद्र मिश्रा, सुजीत तिवारी ,ब्रह्मानंद पांडे आदि ने संबोधित किया ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …