Breaking News

जिला कलक्टर नमित मेहता तथा पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने ग्राम पंचायत मोहनपुरा तथा गेनोली में रात्रि चौपाल कर आमजन की सुनी समस्याएं, संबंधित अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

 

जिला कलक्टर ने सीएचसी बीगोद तथा उपखंड कार्यालय मांडलगढ़ का भी किया निरीक्षण


बीगोद, 18 मई। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने मांडलगढ़ की ग्राम पंचायत मोहनपुरा तथा गेनोली में रात्रि चौपाल की। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम आमजन ने पेयजल, रास्ते के प्रकरण, विद्यालय में कमरों के निर्माण कार्य, सड़क सुदृढ़ीकरण, रास्ते के प्रकरण, अन्य राजस्व प्रकरण आदि जिला कलक्टर के समक्ष रखे। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। इसी के साथ जिला कलेक्टर नमित मेहता ने यहां ग्रामीणों के साथ संवाद भी किया। श्री मेहता ने कहा कि आमजन को अपनी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय के चक्कर न लगाने पड़े इसी उद्देश्य से यह रात्रि चौपाल आयोजित की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक में पुलिस विभाग संबंधी प्रकरणों के समाधान के लिए पुलिस विभाग के अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उपखंड अधिकारी अजीत सिंह राठौड़, सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीगोद तथा उपखंड कार्यालय मांडलगढ़ का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीगोद का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान सीएचसी में कर्मचारी कम मिलने पर उपस्थिति पंजिका की जांच की। इस दौरान उन्होंने पाया कि सीएचसी में 19 का स्टाफ कार्यरत है जबकि मौके पर 5 ही उपस्थित मिले। जिला कलक्टर ने इस पर नाराजगी जताई। सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी को संबंधित कार्मिकों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी ने अनुपस्थित कार्मिकों को मुख्यालय पर नहीं पाए जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार के लापरवाही ना हो यह सुनिश्चित करें। इससे पूर्व जिला कलक्टर ने दवा वितरण केंद्र पर दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सक कक्ष, एक्स रे रूम, प्रयोगशाला कक्ष तथा वार्ड में सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने दवा वितरण केंद्र में दवाओं को सुव्यवस्थित तरीके से संधारित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सीएचसी रेनोवेशन का कार्य कर रहे ठेकेदार को निर्धारित समयावधि में कार्य करने के निर्देश दिए।

उपखंड कार्यालय का निरीक्षण कर दिए दिशा निर्देश

जिला कलक्टर ने मांडलगढ़ उपखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्वाचन शाखा, राजस्व शाखा, न्याय शाखा आदि का अवलोकन किया तथा वहा कार्यरत कार्मिकों से फाइलें के निस्तारण के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर ने पत्रावलियों के ई फाइल के माध्यम से निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने वहा स्थापित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों को संधारित पंजिका में दर्ज करने के संबंध में निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी श्री अजीत सिंह को उपखंड सभी कक्षों के बाहर संबंधित शाखा का नाम तथा उसमे कार्यरत कार्मिकों के नाम का अंकन करवाने संबंधी निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री शिवपाल जाट भी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

एडवोकेट ढाका युथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव बने

  मनीष दवे IBN NEWS भीनमाल :- युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी …