Breaking News

मारुति आइसक्रीम फैक्ट्री पर खाद्य सुरक्षा टीम व चिकित्सा अधिकारी ने औचक निरीक्षण कर जांच की इस दौरान एक्सपायरी डेट के एसेस व ढाई हजार आसक्रीम मौके पर नष्ट करायी

 

आइसक्रीम कैंडी ,आइस क्रीम कोण के तीन नमूने लेकर जांच के लिए लेब मे भेजे

बीगोद– भीलवाड़ा – बीगोद मार्ग पर ईच्छा मणी होटल के पीछे
करीब तीन साल से संचालित मारूति आइसक्रीम फैक्ट्री का उपखंड अधिकारी से प्राप्त शिकायत पर खाद्य सुरक्षा व चिकित्सा अधिकारी ने निरीक्षण कर जांच की उस दौरान फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों में हड़कंप सा मच गया। खाद सुरक्षा अधिकारी प्रेम चंद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को इच्छामणि होटल के पीछे संचालित मारुति आइसक्रीम फैक्ट्री पर खाद्य टीम ने निरीक्षण कर जांच की ।

मौके पर एक्सपायरी डेट के एसेंस मिले जिन्हें मौके पर ही नष्ट करवाया गया।उपरोक्त फर्म से आइस कैंडी आइसक्रीम और आइसक्रीम कौण के तीन नमूने लिये गये तथा मौके पर ही लगभग ढाई हजार आइसक्रीम, आइस कैंडी और आइसक्रीम कौण को मानव उपभोग के उपयुक्त नहीं होने के कारण जनहित में नष्ट करवाए गये। तीनों नमूनों को जांच हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला अजमेर में भिजवाया जायेगा ।

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी टीम में प्रेमचंद शर्मा खाद्य सुरक्षा अधिकारी ,सीएससी डॉ श्री राम , इंदर सिंह , गोपाल शर्मा मौजूद रहे। (खाध सुरक्षा अधिकारी प्रेमचंद्र शर्मा ने बताया कि उक्त समस्त कार्रवाई मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी मुस्ताक खान के निर्देश से की गई जिस दौरान दिनेश, जांच के नमूने उन पर दिनांक, नमूना कोड नंबर , स्थान बिगोद, खाद पदार्थ नाम अंकित कर सैंपल को प्रयोगशाला में भिजवाए गए)

 

(कोमल माली लेबर कर्मचारी ने बताया कि मारुति आइसक्रीम फैक्ट्री में 3 साल से काम कर रहे हैं जो कि गर्मी के दिनों में संचालित होता है। इससें 100 लोगो रोजी – रोटी जुडी हुई है)
(फोटो कैप्शन-)

1-फैक्ट्री की आइस बॉक्स में पड़ी एसेंस की कुलफिया

2-जांच करते
3- सैम्पल के साथ खाद सुरक्षा अधिकारी व चिकित्सा अधिकारी
4 कुल्फीयो को नष्ट करवाते अधिकारी)
फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ध्वज-प्रदान कार्यक्रम सम्पन्न

  बीगोद-राष्ट्र सेविका समिति बीगोद शाखा द्वारा भारतीय हिन्दू नववर्ष मनाया गया! जिसमें समिति की …