Breaking News

मवई अयोध्या – योग से स्वस्थ मन और तन की होती है प्राप्ति – मोहम्मद शमीम

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – ग्रामीण अंचल में ब्लॉक मवई स्थित अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज व पीस कॉन्वेंट स्कूल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कार्यक्रमों की धूम रही।

विद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षकों के साथ योग किया। इस कार्यक्रम का आयोजन बच्चों को योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया। बताया गया कि योग के माध्यम से शरीर को कैसे स्वस्थ रखा जा सकता हैं।
बता दें प्रतिवर्ष 21जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पूरे विश्व में धूमधाम से मनाया जाता है।

इस अवसर पर अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज व पीस कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों ने योग कला का अद्वितीय प्रदर्शन किया। बच्चों ने सूर्य नमस्कार, बद्ध पद्मासन, भद्रासन, चक्रासन, धनुरासन, हलासन आदि का अभ्यास करते हुए सभी लोगों को स्वस्थ जीवन का संदेश दिया।
इस अवसर पर विद्यायल के प्रधानाचार्य मोहम्मद शमीम ने बच्चों को योग के बारे में विस्तार से बताया तथा योग से होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक फायदों को गिनाया। उन्होंने बताया कि आज दुनियाभर में योग को लोग अपने जीवन में शामिल कर रहे हैं और योगासनों के अभ्यास से स्वस्थ मन और तन की प्राप्ति का प्रयास कर रहे हैं।

वहीं पीस कॉन्वेंट स्कूल के छोटे छोटे बच्चों ने भी योग किया,और योग के बारे में विद्यायल की शिक्षिका प्रियंका रस्तोगी ने उन्हें विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सुबह उठते ही पहले एक अभ्यास करना चाहिए,जिससे सेहत ठीक और व्यक्ति स्वस्थ्य रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …