Breaking News

गाजीपुर: एल0जी0 बेटे की तो सांसद बेटी को वरासत सौपनें के लिये कर रहे राजनीति जिले व यहॅा के लोगों से दोनो का कोई लेना देना नही: सत्यदेव यादव

 

ब्युरो रिपोर्ट राकेश

गाजीपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर नामाकंन पत्र की खरीद शुरू हो गयी है। प्रथम दिन पूर्व छात्र नेता व मौजूदा ग्राम प्रधान सत्यदेव यादव ने नामाकंन पत्र ले लिया हैं। पूर्वांचल की सबसे हाट सीट पर एक तरफ माफिया सरगना मरहूम मुख्तार के बड़े भाई मौजूदा सांसद अफजाल अंसारी ने सपा के टिकट पर दावेदारी की है तो दूसरी तरफ विकास पुरूष व पूर्व संचार व रेल मंत्री रहे मनोज सिन्हा जो मौजूदा समय में जम्मू के एल0जी0 है। उनके अति खास पारसनाथ राय ने भाजपा के टिकट पर अपना दावा ठोक दिया है।

पूर्वांचल के साथ-साथ पूरे सूबे में इन दोनो राजनीतिक सूरमाओ की तूती बोलती है। कई बार दोनो का आमना सामना भी हुआ है लेकिन बारी-बारी से दोनो दिग्गज अपने क्रियाकलापों व आचरणों से जिस दल में रहते है वहंा संशय की स्थिति बनी रहती हैं। पिछले 5 साल से विधानसभा चुनाव से लगायत जिला पंचायत, ब्लाक प्रमुख व नगर निकाय के चुनाव में भी जम्मू से हेलीकाप्टर गाजीपुर पहुंचता रहता है और विभिन्न स्थानों पर गोष्ठियॉ, धार्मिक आयोजन, पुरस्कार वितरण, दावत अन्य विभिन्न कार्यक्रमों में समर्थकों की भीड़ जुटी रहती है। दूसरी तरफ मोैजूदा सांसद अपनी व परिवार की परेशानियों, सरकार की अनदेखियों, हो रही कड़ी कार्यवाहियों यहॅा तक कि 16 लाख करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क करने या सरकार द्वारा जब्त कर लेने के बाद भी अपने आप को साफ पाक बताने के लिये आये दिन बयान बाजियों के लिये लम्बे समय से विख्यात है।

सत्यदेव यादव की माने बसपा तो कहीं दिख ही नही रही। जिले के दोनो दिग्गज एक मोदी जी के मित्र है तो दूसरे बाहुबली डान रहे मरहूम मुख्तार अंसारी के बड़े भाई है। दोनो को न जिले की जनता से लेना देना है न ही किसी दल व पार्टी से जिसमे भी वह हो दोनो का काम अपनी विरासत आगे बढ़ाने के लिये ही काम कर रही है और पुत्र व पुत्री मोह में पागल होकर दोनो नेता जिले के सांसद की कुर्सी को अपनी पारिवारिक कुर्सी मानकर मिशन परिवार को आगे बढ़ाने में लगे हुये है।

दोनो दिग्गज जिस दल में रहे उसमे उपर वाली कुर्सी पर उन्हीं का कब्जा रहता है निर्णय जनता, पार्टी व समाज जो भी करें कोई फर्क नही पड़ता। सत्यदेव यादव ने पूर्व में दो दर्जन चुनाव लड़ा है जिसमे जिला पंचायत, ब्लाक प्रमुख, छात्र संघ, विधानसभा व लोकसभा का चुनाव भी शामिल है। श्री यादव सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ भी चुनाव लड़ चुके है। पिछले चुनाव में गाजीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे मनोज सिन्हा व अफजाल अंसारी की लड़ाई में भी सत्यदेव को 22 हजार से अधिक वोट मिला था। इसे आधार मानकर इस बार सत्यदेव फिर दोनो दिग्गजों के बीच हुंकार भरेेगें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …