Breaking News

एसडीएम द्वारा तीनदिवसीय ऐतिहासिक बेचूबीर मेला का निरीक्षण किया गया

 

बेचू बीर मेले में पॉलिथीन का उपयोग रहेगा वर्जित- एसडीएम

19 नवंबर तक सभी विभाग के लोग अपने-अपने कार्य कर ले पूर्ण

तीसरी आंख की नजर में होगा मेला क्षेत्र लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

मीरजापुर। 21 नवंबर 23 नवंबर तक लगने वाले तीनदिवसीय ऐतिहासिक बेचूबीर मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को उपजिलाधिकारी चुनार चंद्रभानु सिंह ने मेला स्थल पर पहुंचकर विभिन्न विभागों के साथ बैठक किया और सम्बंधित को जिम्मेदारियां सौंपते हुए कहा कि जिस भी विभाग को जो जिम्मेदारी दी गई है उसको वह 19 नवंबर तक पूर्ण कर ले ताकि 21 नवंबर से बेचूबीर मेला को निर्विवाद रूप से शुरू कराया जा सके।

इसके साथ ही उपजिलाधिकारी ने कहा कि इस बार बेचू बीर के मेले में पॉलिथीन को प्रतिबंधित किया गया है और मेला क्षेत्र सहित पूजा स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जिसकी निगहबानी 24 घंटे की जाएगी। बेचूवीर मेला स्थल पर विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि मेला स्थल पर पेयजल, प्रकाश, सफाई चिकित्सा की पर्याप्त व्यवस्था की जाए ताकि किसी दर्शनार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न होने पाए।
उपजिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह यहां पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे और नगर पालिका अहरौरा द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था टैंकर के माध्यम से की जाएगी।

इसके साथ ही बेचूवीर एवं बरहिया माई के मंदिर के पास बैरेकेडिंग की व्यवस्था भी कराई जाएगी मेला स्थल पर प्रकाश एवं पेयजल की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर पालिका परिषद अहरौरा के अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव को सौंपी गई।
स्वास्थ्य विभाग से आए चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को मेला स्थल पर एंबुलेंस रखने के साथ ही स्वास्थ्य संबधित आवश्यक उपकरण रखने का निर्देश दिया गया।
भक्सी नदी जो बेचू बीर धाम के दक्षिण तरफ स्थित है एवं भक्सी नदी जहां से महिलाएं स्नान कर बेचूवीर धाम को जाती है वहां सुरक्षा एवं बैरेकेडिंग तथा प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश। और उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए 28 महिला कांस्टेबल इन स्थानों पर लगाई जाएगी।
ग्राम प्रधान को टैंकर में पानी भरने की व्यवस्था को उपलब्ध कराने का निर्देश एसडीएम ने दिया।
बेचूबीर एवं बरहिया माई में पूजा स्थल पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था के लिए जनरेटर लगाने सुरक्षा में लगी महिलाओं के लिए शौचालय की व्यवस्था कराए जाने का भी निर्देश उपजिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों एवं मेला व्यवस्थापक को दिया।
एसडीएम चंद्रभान सिंह ने बताया की मेले में खाने पीने वाली प्रत्येक चीजों की जांच एवं गुणवत्ता की जांच फूड इंस्पेक्टर द्वारा कराई जाएगी ताकि किसी की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो सके।
पी डब्लू डी से आए अधिकारियों को खराब सड़कों का मरम्मत 19 नवंबर तक कराने को कहा।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, अधिशासी अधिकारी रामदुलार यादव, क्षेत्राधिकारी आपरेशन अनिल कुमार पांडेय, थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह, इमलिया चट्टी चौकी प्रभारी दिलीप कुमार गुप्ता,
बेचूवीर मेला व्यवस्थापक रोशन लाल यादव, जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय, सहित सिंचाई विभाग के जे ई नरसिंह मौर्य, अन्य लोग रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

थाना बांसडीह रोड पुलिस ने पाक्सो एक्ट में फरार चल रहे दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

बलिया , पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध …