Breaking News

मवई अयोध्या – सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का किसानों को मिल रहा सीधा लाभ – राम चन्द्र यादव

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – विकास खंड रुदौली में आयोजित कृषि निवेश मेला व गोष्ठी में आए किसानों को वर्तमान समय में जैविक खेती करने को लेकर जागरूक किया गया। इस दौरान किसानों को सरकार की ओर से संचालित की जा रही कृषि योजनाओं की जानकारी भी दी गई।
गोष्ठी का शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक रामचंद्र यादव व विशिष्ट अतिथि आलोक सिंह रोहित ने संयुक्त रूप से पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। विधायक रामचन्द्र यादव ने कहा कि जब से योगी और मोदी की सरकार आई है तब से किसानों के हित के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है।
वहीं छुट्टा मवेशियों से किसानों को निजात दिलाने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायतों में गोशालाओं का निर्माण कराया गया है।उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने किसानों के लिए न ही ऋण का इंतजाम किया और न ही किसानों के बारे में कभी सोचा। जिला कृषि अधिकारी ओपी मिश्र ने किसानों को आधुनिक खेती के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होंने वर्तमान समय में जैविक खेती किए जाने को लेकर किसानों को जागरूक किया।
कृषि अधिकारी ने फसल लगाने से पूर्व मृदा परीक्षण कराने का सुझाव भी दिया। इस अवसर पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष संतोष शुक्ल, जिला उपाध्यक्ष निर्मल शर्मा, सांसद प्रतिनिधि शिव गोविंद पांडेय, भूपेंद्र सिंह बल्ले, रमापति मौर्य, राम नेवल लोधी, अनिल वर्मा, माधुरी सिंह, शिव श्याम तिवारी समेत अन्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …