Breaking News

गाजीपुर: शिकायत लेकर मासूमों के साथ थाने पहुंची महिला को एस0आई0 ने पीटा , एस0पी0 ने दिया जांच का निर्देश

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: महिलाओं के साथ हो रहे अपराध और पुलिस की मनमानी को लेकर जिले के एस0पी0 ओमवीर सिह ने एक दिन पूर्व नन्दगंज थाने पर तैनात दो कर्मचारियों को निलम्बित करते हुए कड़ी कार्यवाही किया था। बावजूद इसके महकमा सुधरने का नाम नही ले रहा हैं। थानेदार द्वारा पीड़ित महिला को थाने में ही एस0आई0 द्वारा पीटने का एक और मामला सामने आया हैं। जिससे विभाग में हड़कम्प मच गया हैं। पुलिस कप्तान क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी से मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

बताया जाता है कि गंगापार इलाके में असंाव गांव की रहने वाली पीड़िता का विवाद अपने ही गांव के रहने वाले पड़ोसियों से लम्बे समय से चल रहा है। इस विवाद के दौरान पड़ोसी नन्दलाल व उसके पुत्रों ने महिला की झोपड़ी तोड़ दिया और उसके पति व मॉ के साथ गाली गलौज भी किया। इस बात का आरोप लगाते हुए महिला ने शिकायती पत्र नगसर थाने में दिया और इसी शिकायती पत्र का संज्ञान लेकर थानेदार ने महिला को थाने में बुलाया लेकिन विभागीय कार्यो में व्यस्तता के चलते देर रात तक महिला थाने पर अपनी मॉ व दो मासूम बच्चों व पति के साथ बैठी रही। महिला का आरोप है कि 29 अक्टूबर की रात जब वह थाने पर बैठी थी उसी समय रात में ही थाने पर तैनात एस0आई0 लालबहादुर सिंह ने थाने के गेट पर ही महिला को पीटना शुरू कर दिया और मारते पीटते थाने के अन्दर लेकर गये जहंा मौजूद महिला आरक्षियों ने बीच बचाव कर किसी तरह उसकी जान बचाया।

मामले की शिकायत लेकर पुलिस कप्तान से मिलने पहुंची पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी एस0आई0 उसके विरोधियों से मिला हुआ हैं और कई बार जब भी शिकायत वह थाने पर करती है मामले को निपटाने का प्रयास करता है। पीड़िता के दो मासूम बच्चे है। जिसमे बेटी की किडनी खराब है जिसके इलाज के लिये महिला दर दर की ठोकरे खा रही है। महिला के पास कोई मकान नही है। वह झोपड़ी में रहती है। उसकी गरीबी व अक्षमता का लाभ उठाते हुए थाने में एस0आई0 ने उसके साथ मारपीट किया है।

मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कप्तान ने क्षेत्राधिकारी जमानियॉ को जांच करने का निर्देश दिया। महिला का कहना है कि थाने में सी0सी0टी0वी0 कैमरा लगा है। उसकी फुटेज से सारी बातें साफ हो जायेगी जबकि मौजूदा थाना प्रभारी राजेश मिश्रा का कहना है कि मैने ही महिला को थाने बुलाया था लेकिन उसके साथ हुई घटना की जानकारी हमे बाद में हुई है। उच्चाधिकारी मामले को खुद संज्ञान लिये है। आगे जो भी प्रमाण मिला उस हिसाब से कड़ी कार्यवाही जरूर होगी।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …