Breaking News

दुनिया में भारत के सफल लोकतंत्र की बानगी डा0 अम्बेडकर की बड़ी सोच का नतीजा: ओ0पी0 भारती

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर:जिले भर में आयोजित हुये अम्बेडकर जयन्ती के कार्यक्रम, अफसरो ने भी बाबा साहब को किया नमन

गाजीपुर: जनपद के सभी इलाकों विधानसभा क्षेत्रों, ब्लाक मुख्यालयों, शिक्षण संस्थाओं, कचहरी परिसर के साथ-साथ गांव में डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती धूमधाम से मनायी गयी। राइफल क्लब में जिलाधिकारी ने बाबा साहब के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया जबकि अम्बेडकर पार्क सहित विधायकों ने अपने इलाकों में कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सेदारी की। सैदपुर विधानसभा के विधायक अंकित भारती ने आधा दर्जन स्थानों पर आयोजित अम्बेडकर जयन्ती समारोह मे शिरकत की व युवाओं को अम्बेडकर की नीतियों व विचारों से प्रेरणा लेने की बात कही। इस दौरान वरिष्ठ समाजवादी नेता ओ0पी0 भारती ने तमाम युवकों को सम्मानित किया।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि जो अपने सुख साधनों को छोड़कर देश का हित करें ऐसी महान हस्ती को हम नमन करते है। जबकि अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरूण कुमार सिंह ने कहा कि बाबा साहब के संविधान में हर वर्ग व जाति को बराबर का दर्जा दिया गया। जबकि अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व सुशील लाल श्रीवास्तव ने कहा कि नारी शिक्षा शक्ति व मानवाधिकार का आम लोगो को अधिकार दिलाने का श्रेय बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को जाता हैं।

दूसरी तरफ कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं ने बाबा साहब के चित्र पर फूल चढ़ाये और उनकी नीतियों पर विचार व्यक्त किया। सैदपुर के विधायक अंकित भारती ने इलाके के दर्जन भर गांव में आयोजित बाबा साहब अम्बेडकर जयन्ती समारोह में पहुंचकर आयोजनकर्ताओं, युवाओं व सपा कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया और कहा कि भारत एक विविधता वाला देश है। ऐसी परिस्थितियों में विविधताओं को समझते हुए अंखड राष्ट्र का निर्माण एक बड़ी चुनौती थी। लेकिन इस चुनौती का सफलता पूर्वक सामना करते हुए डा0 भीमराव अम्बेडकर के नेत्ृत्व में संविधान निर्माता प्रारूप समिति ने न सिर्फ इस चुनौती का सामना किया बल्कि ऐसी संविधान का निर्माण किया जो विविधता में एकता जैसी भारतीय मूल्य का साकार रूप था।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता ओ0पी0 भारती ने सैदपुर विधानसभा के दो दर्जन स्थानों पर पहुंचकर अम्बेडकर जयन्ती के मौके पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल लोगो से मुलाकात की और इस पर्व को शान्तिपूर्ण सद्भाव के साथ मनाने का आश्वासन दिया। उन्होनें कहा कि आज हम एक सफल लोकतंत्र के रूप में दुनियाभर में देखे जाते है। इसके पीछे बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान की बड़ी भूमिका है। एक अच्छा नागरिक, लोकसेवक बनने के लिये हर व्यक्ति को डा0 भीमराव अम्बेडकर की जीवनी एवं उनकी लिखी किताबों को पढ़ना चाहिए। बाबा साहब ने समाज में परिवर्तन के लिए अनोखा कार्य किया था। ताकि समाज का हर वर्ग एक पंक्ति में खड़ा हो सके। इस मौके पर सदर विधायक जैकिशन साहू ने भी कई कार्यक्रमों मंे शिरकत किया। जिले के सांसद अफजाल अंसारी ने भी अम्बेडकर की जयन्ती के मौके पर बसपा कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कार्यक्रमों को सफल संचालन के लिये प्रोत्साहित किया।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …