Breaking News

भाकरी गांव स्थित आश्रम में तीन दिवसीय विद्यार्थी उज्जवल भविष्य शिविर का हुआ शुभारंभ

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी आज दिनांक 14 अप्रैल 2023 से संत श्री आशारामजी बापू आश्रम भाकरी गांव में विद्यार्थी उज्जवल भविष्य शिविर का शुरुआत हुई। जो कि 16 अप्रैल रविवार तक चलेगा।
इस शिविर में दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कई शहरों के कई स्कूलों से विद्यार्थी पहुंचे।


कल शाम से ही अलग-अलग शहरों से विद्यार्थी आना शुरू हो गए थे। शिविर का कार्यक्रम आज सुबह से शुरू हुआ सुबह सभी विद्यार्थी जल्दी उठे उठने के बाद नित्यकर्म से निवृत्त होकर पूजा पाठ करने के बाद नाश्ता किया और उसके बाद सुबह 9:00 बजे से संत श्री आशाराम बापूजी के साधक शिष्य श्री राम भाई जी के सानिध्य में सत्संग सत्र शुरू हुआ।

सुबह के सत्र में विद्यार्थियों ने योग जप प्रणायम ध्यान साधना किया और उसके बाद दोपहर को 1:00 बजे करीब भोजन किया अब शाम को सभी विद्यार्थी खेलकूद में सम्मिलित होंगे ऐवम अलग-अलग खेलकूद की प्रतियोगिता में भाग लेंगे और शाम का सत्संग सत्र साध्वी रेखा बहन जी के द्वारा पूर्ण होगा

इसके अलावा बाकी 2 दिन भी इसी तरह कार्यक्रम चलेगा जिसमें बच्चे कविता पाठन,नाटिका,भजन प्रतियोगिता,भाषण प्रतियोगिता आदि में हिस्सा लेंगे और जो विद्यार्थी विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्तीर्ण होंगे उन्हें रविवार को प्रथम द्वितीय तृतीय अलग-अलग प्रकार के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे जोकि हमारे फरीदाबाद शहर की विधायिका सीमा त्रिखा जी और पार्षद मनोज नासवा, मेयर सुमन बाला,एवं कविंदर, द्वारा वितरित किए जा सकते हैं ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने सह-आयोजक के रूप में पहली बार में न्यूरोसर्जन एसोसिएशन की 8वीं वार्षिक कांफ्रेंस का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने 26 से 28 अप्रैल 2024 …