Breaking News

जिलाधिकारी ने किया नौवीं डिस्ट्रिक्ट लेवल ताइक्वांडो प्रतियोगिता का उद्घाटन

Ibn24×7news
महराजगंज
महराजगंज डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान में आज दिनांक 20 मार्च 2022 को जिला स्टेडियम के प्रांगण में 9वीं जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने किया।

9वीं जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में महराजगंज जनपद से कूल 150 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया प्रतियोगिता में सदर, निचलौल, सिसवा, घुघुली, पनियारा, मुजूरी, धानी, बृजमनगंज, नौतनवा व चौक बाजार से खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। महराजगंज डिस्ट्रिक्ट ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव अभिषेक कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता सब जूनियर, कैडेट, जूनियर और सीनियर बालक एवं बालिका वर्ग में आयोजित की गई ।जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने अपने उद्बोधन में कहा कि महराजगंज जनपद में बड़ी संख्या में ताइक्वांडो खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं जो बहुत ही गौरव की बात है क्योंकि जनपद से प्रदेश स्तर व राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी पदक जीतकर जनपद का नाम रोशन कर रहे हैं।

आज के परिवेश में मार्शल आर्ट की विधा ताइक्वांडो आत्म सुरक्षा के लिए बेहतर साधन है जिसका सभी बालक एवं बालिकाओं को प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से लेना चाहिए विशेषकर स्कूली छात्राओं को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से लेना चाहिए। ताइक्वांडो खेल से शरीर का सर्वांगीण विकास होता है स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। कार्यक्रम का संचालन जिला खो-खो संघ के सचिव कुलदीप मणि त्रिपाठी ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में इंडिपेंडेंट स्कूल एलाइंस के सचिव प्रणव गोपाल श्रीवास्तव, सेंट जेवियर स्कूल के प्रबंधक रत्नेश चंद्रा, आर के सनशाइन स्कूल के प्रबंधक विवेक गुप्ता, एक्सल अकैडमी के प्रबंधक दशरथ गुप्ता, ध्रुव नारायण पब्लिक स्कूल के प्रबंधक जीवेश मिश्रा एवं रेनबो अकैडमी के प्रबंधक सद्दाम हुसैन और अभिभावकगण उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …