Breaking News

सीएम ने सुनी सभी की समस्या, अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

 

रिपोर्ट ब्यूरो

– भूमि विवाद से जुड़े रहे अधिकतर मामले

– पुलिस के कार्रवाई न करने की भी शिकायत

 

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे के तीसरे दिन गुरुवार को जनता दर्शन के दौरान हिंदू सेवा आश्रम में करीब 150 लोगों की समस्या खुद सुनी। जबकि करीब 700 लोगों के प्रार्थना पत्र यात्री निवास में अधिकारियों ने लिए और उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए और ताकीद किया कि सभी के साथ न्याय होना चाहिए।

गुरुवार को जनता दर्शन के दूसरे दिन भी सबसे अधिक शिकायतें जमीनी विवाद भी पहुंची। इसके बाद पुलिस से जुड़े मामले भी अधिक रहे। भाजपा नेता से लेकर आम पब्लिक ने सीएम से जमीनी कब्जा और भू- माफियाओं की शिकायत की। किसी ने भू- माफियाओं से जान का खतरा बताया तो किसी ने लेखपाल के रिश्वत मांगने की शिकायत की। बावजूद इसके उन्हें कोई मदद नहीं मिली। यह सुनकर सीएम नाराज भी हुए। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि राजस्व टीम और पुलिस साथ मिलकर जमीनी विवादों को हल कराएं।

बासगांव तहसील क्षेत्र के बेलकुर की रहने वाली भाजपा की मंडल अध्यक्ष सरोज सिंह भी जनता दर्शन में पहुंची थीं। उन्होंने सीएम को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई कि उनके पति ने 2014 में 30 डिस्मील जमीन खरीदी थी। जिसकी रजिस्ट्री और खारिज दाखिल भी हो गया है। लेकिन गांव के धननंजय सिंह जमीन को लेकर आए दिन विवाद करते हैं। जिससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। उन्होंने सीएम को बताया कि इससे पहले भी 20 जून को इसकी शिकायत कर चुकी हैं। इससे पहले आईजीआरएस पर भी उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सीएम ने वहां मौजूद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

महाराज जी…भू- माफियाओं से बचा लीजिए
चौरीचौरा के राघवपट्टी के रहने वाले जयप्रकाश सिंह ने खुद की जान का भू- माफियाओं से खतरा बताया। उन्होंने सीएम से गुहार लगाई कि भू- माफिया अमित जायसवाल उर्फ रिंकू और पिंटू जायसवाल आए दिन मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। कहा कि दोनों भू- माफियाओं ने मेरे चाचा का फर्जी आधार कार्ड बनवा कर उनकी जमीन फर्जी ढंग से रजिस्ट्री करा ली है।

जिसकी पुलिस से लेकर एसएसपी तक कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सीएम से कहा कि महाराज जी… भू- माफियाओं से बचा लीजिए। नहीं तो वे हमें मार देंगे। सीएम ने अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

रिश्वत मांग रहा है लेखपाल, 6 महीने से नहीं लगाई रिपोर्ट
वहीं, कैंपियरगंज कुनवार के रहने वाले रमाकांत सिंह ने सीएम से गुहार लगाई कि वे अपने पिता सुबरन सिंह की जमीन अपने नाम वसीयत कराना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने कैंपियरगंज तहसील के लेखपाल को आवेदन दिया था। लेकिन लेखपाल इसके एवज में 4 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा था। जिसे देने से मैंने इंकार कर दिया।

कहा कि सभी दस्तावेज उन्हें दे दिया है। लेकिन इसके बाद भी 6 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्होंने मेरी वसीयत नहीं की। रमाकांत ने लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अपनी वसीयत कराने की गुहार लगाई। सीएम ने वहां मौजूद डीएम को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

योगी ने गो सेवा की, गुल्लू को भी दुलारा
इससे पहले सीएम योगी ने गुरुवार की सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। साथ ही अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे मंदिर भ्रमण पर निकल गए। सुबह सीएम गोशाला भी पहुंचे। जहां उन्होंने गायों की सेवा की। वापस लौटने में उन्होंने अपने स्वान कालू और गुल्लू को भी दुलारा।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …