Breaking News

सीएम योगी के प्रयासों से यूपी का टूरिस्ट कैपिटल बन रहा गोरखपुर: जितिन प्रसाद

 

 

रिपोर्ट  ब्यूरो

 

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर पर्यटन के शानदार केंद्र के रूप में विकसित हुए रामगढ़ताल में कयाकिंग की सुविधा भी शुरू हो गई है। गुरुवार सुबह इसकी शुरुआत के वक्त प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद भी मौजूद रहे। कयाकिंग का लुत्फ उठाने के बाद वह बोल पड़े, मुख्यमंत्री जी ने रामगढ़ताल को ऐसा संवारा है कि लग रहा मुंबई आ गए हैं।

पांच साल पहले तक उपेक्षित रहे रामगढ़ताल की गिनती पूर्वी उत्तर प्रदेश के पसंदीदा पर्यटक स्थल के रूप में हो रही है। जिस ताल में शहर भर की गंदगी गिरती थी, वह सीएम योगी के विजन और उसके अनुरूप हुए विकास कार्यों से ऐसी निखर उठी है कि दूर दूर से लोग उसकी खूबसूरती का दीदार करने आ रहे हैं। बड़े पैमाने पर फिल्मों की शूटिंग हो रही है। बढ़ी सुविधाओं से पर्यटकों की आमद अधिक हुई तो बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार का भी मौका मिला है। रामगढ़ताल में कई तरह की आकर्षक नावों और डबल डेकर बोट की सवारी का आनंद लेने वालों को गुरुवार से कयाकिंग करने का भी अवसर उपलब्ध करा दिया गया। अब लोगों को कयाकिंग जैसे वाटर एडवेंचर के लिए मुंबई, गोवा या केरल नहीं जाना पड़ेगा। इसका आनंद रामगढ़ताल में ही उठाया जा सकेगा। सीएम योगी की मंशा के अनुरूप रामगढ़ताल में कयाकिंग की शुरुआत कराने वाले गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह ने बताया कि अभी पांच कायक मंगाये गये हैं। इससे लोगों को यहां पर ट्रेनिंग भी दी जायेगी। यह एक खेल की श्रेणी में आता है और इसके अंतरराष्ट्रीय स्तर के वाटर स्पोर्ट्स होते हैं। यहां से निकलने वाले खिलाड़ी गोरखपुर के साथ साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे।

कयाकिंग के शुभारंभ अवसर पर मौजूद प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि
आज गोरखपुर का नया नजारा देखने को मिला है। मुख्यमंत्री जी ने इसका कायाकल्प कर दिया है। आने वाले समय में गोरखपुर प्रदेश का टूरिस्ट कैपिटल बनेगा। इस मौके पर सांसद रविकिशन शुक्ल, एडीजी जोन अखिल कुमार आदि ने भी कयाकिंग किया।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …