Breaking News

बिहार: नक्सलियों और CRPF के बीच जमुई में मुठभेड़, एक जवान हुए घायल

नक्सलियों और CRPF के बीच जमुई में मुठभेड़, एक जवान हुए घायल
जमुई जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत गिद्धेश्वर जंगल में गुरुवार को हुए नक्सली पुलिस मुठभेड़ में एक जवान की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल जवान को इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने प्राथमिक उपचार के बाद जवान की गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया।
एसपी ने अपने बयान में कहा कि घटना की सूचना मिलते ही जमुई एसपी जगुनाथ जला रेड्डी, डीएसपी रामपुकार सिंह सहित कोबरा व सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर घायल जवान का हाल-चाल लेते हुए मुठभेड़ की सूचना पर पटना से जंगली एरिया के डोमिनेशन को लेकर चौपर मंगाया गया। जहाँ घायल जवान की हालत को देखते हुए चौपर से ही पटना भेज दिया गया।
वहीं, घटना की विशेष जानकारी देते हुए एएसपी अभियान सुधांशु कुमार भाष्कर ने बताया कि गिद्धेश्वर स्थित जंगल में नक्सली सिद्ध कोड़ा अपने 25-30 साथियों के साथ किसी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हैं जिसकी सूचना के आधार पर कोबरा की पांच टीमें सर्च अभियान देर रात में ही शुरू कर दिया गया है। इस बीच मुठभेड़ में एक जवान को गोली लग गयी जिससे जवान घायल हो गया। घायल जवान का नाम शैल बासगी बताया जा रहा है। साथ ही एएसपी ने बताया कि मुठभेड़ में नक्सलियों का नुकसान क्या-क्या हुआ है|
इसकी सूचना अभी तक नहीं मिल सकी है। अभियान एएसपी ने यह भी बताया कि जंगल में सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ मौजूद था। जिसकी सूचना मिलने के बाद ही सर्च अभियान शुरू किया गया था। नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान मधुमक्खियों ने भी काफी परेशान किया, जिसमें लगभग आधा दर्जन जवान मधुमक्खियों के काटने से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि जब नक्सलियों से सीआरपीएफ कोबरा के जवानों की मुठभेड़ हो रही थी, तभी गोली मधुमख्खी के छत्ते में जा लगी और मधुमक्खियों के जत्थे ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया। मधुमख्खी के काटने से सीआरपीएफ जवानों में अनुग्रह नारायण सिंह, सुरेश कुमार, धनंजय कुमार, गुलाम मुस्तफा, देवेंद्र, विपूल कुमार सिंह, अमीत पाल एवं रामसेवक धुर्वे जवान घायल हो गये।

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज अयोध्या राम मंदिर: तीसरी मंजिल से रामलला के ललाट पर उतरेंगी सूर्य किरणें

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। रामनवमी के दिन दोपहर 12 बजे सूर्य की किरणें …