Breaking News

फरीदाबाद लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह की नामांकन सभा में उमडा जनसैलाब

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि फरीदाबाद में अब बदलाव की हवा शुरू हो गई है जो बहुत जल्द ही आंधी का रूप लेगी क्योंकि अब समय आ गया है जब जनता भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने के लिए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह को भारी बहुमत से विजयी बनाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले दस साल के शासन में फरीदाबाद के लोगों को सिवाय धर्म और जात-पात की राजनीति के अलावा कुछ नहीं मिला,इसलिए यहां के लोगों ने अब परिवर्तन का पक्का मन बना लिया है। वह शुक्रवार को इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र सिंह का सेक्टर-12 स्थित जिला सचिवालय में नामांकन दाखिल कराने के उपरांत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

नामांकन सभा में उपस्थित हजारों के जनसैलाब ने एक तरह से चुनाव की शुरूआत में ही महेन्द्र प्रताप सिंह की जीत की गारंटी देदी। उपस्थित लोगों का उत्साह देखने लायक था तथा उन्होंने अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को पूरी तरह से कांग्रेसमय बना दिया। सभा में फरीदाबाद नगर निगम के भाजपा पार्षद कैलाश बैंसला,महेन्द्र सरपंच,राव महेन्द्र,दीपक चौधरी,राकेश भडाना व जितेन्द्र भडाना सहित 6 पार्षदों ने मंच से अपने खुले समर्थन का ऐलान किया।

इस मौके पर कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह,पूर्व मंत्री हर्ष कुमार,विधायक नीरज शर्मा,पूर्व विधायक शारदा राठौर,पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया,पूर्व विधायक ललित नागर,पूर्व विधायक योगेश शर्मा,वरिष्ठ नेता विजय प्रताप सिंह,लखन कुमार सिंगला,मोहम्मद इसराईल चौधरी सहित लोकसभा क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। सभा में उमडे अपार जनसैलाब से गदगद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि नामांकन सभा में ही हजारों लोगों का जनसैलाब इस बात की गवाही दे रहा है कि इस बार फरीदाबाद की जनता ने वोट की चोट से अहंकार को हराने का पक्का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही सही मायनों में हर वर्ग के हितों की पार्टी है जबकि भाजपा ने गरीबों के हकों पर कुठाराघात किया है।

भाजपा ने फरीदाबाद को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया है। किसान,व्यापारी,कर्मचारी,महिला,युवा,कर्मचारी व हर वर्ग अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है और सरकार बनने पर कांग्रेस 5 न्याय व 23 गारंटी लोगों के समक्ष रखीं हैं जिन्हें पूरा किया जाएगा।

भाजपा के तो 15 लाख के जुम्ले निकले हैं लेकिन राहुल गांधी ने न्याय पत्र में महात्मा गांधी,पंडित जवाहरलाल नेहरू,बाबा सोह भीमराव अंबेडकर व राहुल गांधी की पदयात्रा के पसीने की गंध नजर आती है। उन्होंने कहा कि अब पचा लीक नहीं होगा और प्रदेश में युवाओं को रोजगार की गारंटी हमारी है वहीं अगनी वीर योजना के पन्ने फाड दिए जाएंगे और सरकार बनते ही पहले की तरह फौज में भर्ती,शहर कॉलेनी व गावों में गरीबों को पक्के मकान व प्लॉट दिए जांएगे वहीं किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कर किसानों के प्रयोग में आने वाली सभी वस्तुओं से टैक्स खत्म किया जाएगा तथा आंगनवाडी कर्मियों की तनख्वाह दोगुनी कर 14 लाख नई नियुक्ति की जाएंगी।

उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप की जीत के लिए जुट जाने का आह्वान भी किया। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश-प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने विकास पर फोकस रखा वहीं युवाओं को रोजगार दिया और गरीबी को ध्यान में रखकर हर वर्ग के लोगों के हितार्थ कार्य किए मगर पिछले दस साल में भाजपा ने दी तो सिर्फ बेरोजगारी,मंहगाई जिससे आज हर वर्ग त्राही-त्राही कर रहा है वहीं फरीदाबाद का विकास पटरी से उतर गया है क्योंकि फरीदाबाद का सही विकास कांग्रेस की ही दैन है।

भाजपा ने तो केवल लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है।फरीदाबाद शहर में मैट्रो कांग्रेस लेकर आई और कांग्रेस ने ही बल्लभगढ तक मैट्रो का विस्तार किया। मेडिकल कॉलेज कांग्रेस सरकार की देन है,यूनिवर्सिटी,आईएमटी सहित मास्टर प्लान के तहत कराए गए विकास कार्य केवल और केवल कांग्रेस की देन है।

इस अवसर पर इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता तरूण तेवतिया,बलजीत कौशिक,योगेश गौड,सुमित गौड,जेपी नागर,पराग शर्मा,रतिराम,संजीव चौधरी,मोहम्मद बिलाल,ईसराईल चौधरी,मुकेश शर्मा,जगत नागर,आप पार्टी के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र भाटी,प्रवेश मेहता,आभाष चंदीला,राजाराम ठाकुर,मास्टर ऋषिपाल,सत्यवीर डागर,पूर्व मेयर डॉ.अतर सिंह व सूबेदार सुमन,अब्दुल गफ्फार कुरेशी, युद्धवीर झा,संजय कौशिक चेयरमैन,गुलशन बग्गा,कुलदीप नागर सरपंच,दीपक चौधरी पार्षद,हरेन्द्र भडाना पार्षद,कैलाश बैंसला पार्षद,महेन्द्र सरपंच,राव महेन्द्र,रिंकू चंदीला,जितेन्द्र भडाना पार्षद,भरत अरोड़ा,अश्वनी कौशिक,एसएल शर्मा,नितिन सिंगला,अनिल नेताजी,जितेन्द्र चंदेलिया,बिजेन्द्र मावी,अशोक रावल,राजेश खटाना,विकास वर्मा,इशांत कथूरिया,संजय सोलंकी,विनोद कौशिक,जया शर्मा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …