Breaking News

महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने को लेकर एबीवीपी ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

 

मनीष दवे

भीनमाल :-  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भीनमाल इकाई द्वारा स्थानीय जीके गोवाणी राजकीय महाविद्यालय भीनमाल में आरक्षित सीटें बढ़ाने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।
नगर मंत्री धनाराम देवासी ने बताया कि महाविद्यालय में कला संकाय में 500 सींटे वाणिज्य वर्ग में 100 सीटें व विज्ञान संकाय में 86 सीटें आरक्षित है जिन के मुकाबले कला वर्ग में व विज्ञान वर्ग में 3 गुना ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं ऐसे में आरक्षित सीटों की कमी के चलते कई निम्न व गरीब वर्ग के विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रहे हैं। छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक कुमार देवासी ने बताया कि सरकार ने सभी विधार्थियों को 12वीं कक्षा से प्रोमोट तो कर दिया लेकिन आगे की शिक्षा के लिए कोई व्यवस्था नही की,

 

गरीब व निम्न वर्ग के विद्यार्थियों को मजबूरन निजी महाविद्यालय का रुख अपनाना पड़ रहा है। ऐसे में गरीब वर्ग कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से पहले ही त्रस्त हैं ऊपर से सरकार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था से भी भयंकर समस्याओं का सामना पड़ रहा हैं। पूर्व नगर मंत्री महिपाल सिंह राव ने बताया कि उक्त ज्ञापन में सरकार से अनुरोध किया हैं कि महाविद्यालय में आरक्षित सीटों को बढ़ाई जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन कि रहेगी। इस दौरान पूर्व प्रान्त SFD संयोजक अंकित दुआ,जिला संयोजक छगनलाल माली,पूर्व जिला संयोजक चंदनसिंह सोलंकी, प्रान्त कार्यसमिति सदस्य भाविन सदस्य,भावेश लखारा,कुणाल दर्जी,सहदेव बोहरा,महेंद्र मेघवाल,सागर अरोड़ा,रोहित सैन, पंकज माली,महेंद्र परमार,ललित सुंदेशा,रामाराम प्रजापत उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ध्वज-प्रदान कार्यक्रम सम्पन्न

  बीगोद-राष्ट्र सेविका समिति बीगोद शाखा द्वारा भारतीय हिन्दू नववर्ष मनाया गया! जिसमें समिति की …