Breaking News

ABVP ने छात्र दिवस के रूप में मनाया 73वां स्थापना दिवस

 

रिपोर्टर – मनीष दवे

भीनमाल । अखिल भारतीय विद्यार्थी ने शुक्रवार को अपना 73वां स्थापना दिवस राष्ट्रीय छात्र दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर शहर के सिद्धी विनायक गणपति मंदिर में तुलसी के पौधों का पौधरोपण व एबीवीपी द्वारा संचालित निशुल्क पाठशाला “परिषद की पाठशाला” में विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री का वितरण किया । इस अवसर पर नगर मंत्री महिपाल सिंह राव ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के मन में राष्ट्रवाद की चेतना का संचार कर देश और समाज के हित में कार्य करने के लिए संकल्पित है।

विद्यार्थी परिषद आज के विद्यार्थियों में उनकी संस्कृति के प्रति एवं उनके सामाजिक भूमिका के प्रति जागरूक कर व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र का पुनर्निर्माण करने का कार्य करती है। वहीं, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य भाविन कुमार व्यास ने कहा कि किसी भी देश का विकास छात्रों और शिक्षकों के बिना असंभव है। इसी को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी परिषद ने एक शिक्षा परिवार की संकल्पना तैयार की है, जिसमें छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों की भी संगठन में भागीदारी हो।

 

विद्यार्थी परिषद ज्ञान, शील और एकता के मूलमंत्र पर चलकर भारत को परम वैभव के चरम शिखर पर पहुंचाएगी और भारत पुन: विश्वगुरु बनेगा। छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक देवासी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद गत 70 सालों से देश के विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में लगातार सक्रिय होकर व्यक्ति निर्माण की पाठशाला चला रही है। इस अवसर जिला एष एफ डी संयोजक जयेश त्रिवेदी नगर उपाध्यक्ष विक्रम सोनी, नगर महाविद्यालय प्रमुख हितेश शर्मा , जितेंद्र, महेंद्र, फलबताराम, गिरीश , रेखा, आदि छात्र और छात्राएं उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ध्वज-प्रदान कार्यक्रम सम्पन्न

  बीगोद-राष्ट्र सेविका समिति बीगोद शाखा द्वारा भारतीय हिन्दू नववर्ष मनाया गया! जिसमें समिति की …