Breaking News

दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनांतर्गत छात्र/छात्रो की बायोमेट्रिक अटेंडेन्स प्रक्रिया लागू किये जाने के संदर्भ में जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुयी बैठक

Ibn24×7news
महराजगंज
दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनांतर्गत छात्र/छात्रो की बायोमेट्रिक अटेंडेन्स प्रक्रिया लागू किये जाने के संदर्भ में जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा छात्रवृत्ति आवंटन के संदर्भ में एक पारदर्शी व्यवस्था लागू करने हेतु इस कदम को उठाया गया है। इसलिए सभी को इस कदम का स्वागत करना चाहिए। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि शासन स्तर से समन्वय बनाकर जनपद के सभी विद्यालयों के प्रबंधन को पूरी प्रक्रिया व नियमों से अवगत करा दें और उनकी शंकाओं से उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराएं।जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में जनपद में अध्ययनरत 75% या उससे ऊपर उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को ही शैक्षणिक भत्ता एवं शुल्क प्रतिपूर्ति सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि उपस्थित बायोमेट्रिक अटेंडेन्स प्रक्रिया के माध्यम से दर्ज की जाएगी और आधार बेस उपस्थिति प्रणाली को स्थापित करके प्रत्येक माह उपस्थिति प्रमाणित करने एवं छात्रवृत्ति पोर्टल पर अपलोड करने का उत्तरदायित्व संस्था का होगा। बैठक में वरिष्ठ कोषाधिकारी शालिग्राम, जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी रत्नेश सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मनोज कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व विद्यालय प्रबंधन के लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …