Breaking News

मोदरान क्षैत्र में अघोषित बिजली कटौती से परेशान हो ग्रामीण , विभाग नहीं दे रहा है ध्यान

 

बोर्ड की परीक्षाएं लेकर विद्यार्थियों को पढ़ाई भी बाधित हो रही

मनीष दवे IBN NEWS

मोदरान :– जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के रामसीन उपखंड के मोदरान कस्बे में लगे बिजली घर के क्षैत्र के सैरना,बासड़ा धनजी व मोदरान रेलवे स्टेशन सहित सभी क्षेत्रों में सुर्यास्त के साथ साथ बिजली बंद हो जाती है जो कई घंटों के बाद चालु होती है ।
क्षेत्र में इन दिनों गर्मी से तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही अघोषित विद्युत कटौती से आमजन बेहाल है । इधर बोर्ड परीक्षाएं नजदीक आने से विद्युत कटौती की वजह से विद्यार्थी वर्ग भी बहुत ज्यादा परेशान है । बिजली कटौती से उपभोक्ताओं, दुकानदारों को रात्रि में बिजली कटौती से कई उद्योग धंधे व किसानों को खेती बाड़ी के कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।
रामसीन विद्युत विभाग के एक्सईएन मदन गोपाल ने बताया कि एलटी लोड सेंटीग की वजह और आगे जयपुर से विद्युत कटौती हो रही है और अब कल से कटौती नहीं होगी। इस प्रकार रामसीन जेईएन जीतेंद्र चौहान तो उपभोक्ताओं व स्थानीय संवाददाता को संतोषप्रद जबाव तक नहीं देकर कॉल ब्लॉक लिस्ट में डाल दिया है।
बासड़ा धनजी के सरपंच प्रतिनिधि ईश्वर सिंह बालावत ने बताया कि ईधर गर्मी का मौसम और बच्चों के बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी चल रही है और इधर लाईनमैन से लेकर उच्च अधिकारी तक उपभोक्ताओं को संतोषप्रद जबाव तक नहीं दे पा रहे है इन बिजली विभाग के अधिकारियों को यह भी पता नहीं रहता कि बिजली कब आयेगा और किस वजह से पिछले एक सप्ताह से कटौती हो रही है । बिजली कटौती की वजह से मोदरान के बीएसएनएल टॉवर का नेटवर्क बंद होने पर क्षैत्र के सैकड़ों उपभोक्ताओं को संचार सुविधाओं में भी परेशानी हो रही है।

सैरना। निकटवर्ती सैरना ग्राम पंचायत समेत क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान हैं । बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
शाम होते ही रात्रि में अघोषित बिजली कटौती से विद्यार्थियों की पढ़ाई भी बाधित होती है । इसके अलावा गर्मी बढने से पंखे , कुलर बंद होने पर लोगों को घरों के छतों पर रात गुजारनी पड़ती है । कई पर भी फॉल्ट हो जाए तो घंटों तक बिजली कटौती की जाती है । बिजली कटौती से उपभोक्ताओं को व रेलवे स्टेशन आने जाने वाले रेल यात्रियों को व किसानों के खेतों में कार्य करने में परेशानी का समाना करना पड़ रहा हैं । ग्रामीणों के अनुसार बिना सूचना के ही बिजली कटौती की जा रही है लेकिन अधिकारियों को कॉल करने पर संतोषप्रद जवाब तक नहीं देने से उपभोक्ताओ में बिजली विभाग के इन अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति भारी रोष व्याप्त है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …