Breaking News

कॉलरी प्रबंधन की लापरवाही से जनमानस परेसान

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

हर दो घण्टे के अंतराल में दो घण्टे के लिए काट दी जाती है बिजली

राजनगर:- ट्रांसफार्मर के खराब हुए 10 दिन से ऊपर बीत गए पर राजनगर कॉलरी विभाग के अभियंताओं के कान में जूं रेंगने का नाम नही ले रहा, लगातार 2 घण्टे के अंतराल में कट रही बिजली से आम जनमानस को किस कदर समस्या झेलना पड़ रहा है वो जनमानस ही जानता है।

मामला विगत 10 दिनों पूर्व आयी आंधी से शुरू हुआ जिसमें न्यूराजनगर बी टाइप का ट्रांसफार्मर खराब हो गया।
कॉलरी प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए अन्य क्षेत्र के ट्रांसफार्मर से बिजली को जोड़ कर काम चला रही है, ट्रांसफार्मर को लोड कम पड़े इसलिए उसी दिन से लगातार 2 घण्टे बिजली काट रहे है और दो घण्टे बिजली दे रहे है, और उन तमाम होने वाली असुविधाओं से अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे है।

 

बच्चों और बुजुर्गों के लिए बनती जा रही आफ़त

विगत दिनों से लगातार पड़ रही गर्मी और उसके बीच लगातार हो रही बिजली की कटौती इस सम्पूर्ण लोकडाउन के दौर में बच्चों और बुजुर्गों के लिए आफ़त बनती जा रही है, कई घरों में तो बच्चे बाहर जाने की जिद करना प्रारम्भ कर दिए है जिससे उनके परिजन परेसान है कि इस महामारी के दौर में उन्हें सुरक्षित रखने के लिए इस बगैर बिजली वाले घर मे रोक कर कैसे रखे?

विदित हो कि काफ़ी मरीज जिन्हें घर पर ही हमेशा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है और सिर्फ ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर मशीन के संचालन के लिए जनरेटर अथवा इन्वर्टर खरीदने के लिए मजबूर हो रहे है, इस कॉलरी प्रबंधन के कार्यविधि की निष्क्रियता को देखते हुए सांस के मरीज जरा भी रिस्क उठाने को तैयार नही है जो कि निश्चित रूप से कॉलरी प्रबंधन के कार्यविधि पर सवाल खड़ा कर रहा है।

चुनिंदा बिजली कर्मियों पर निर्भर है पूरा सब-स्टेशन

गिने चुने बिजली विभाग के कर्मचारियो पर सम्पूर्ण राजनगर का सब स्टेशन निर्भर कर रहा है, विगत दिनों नौबत यहां तक आ चुकी है कि रात में बिजली खराब हो जाने पर उसे ठीक करने के लिए कर्मचारियों का अभाव रहा और क्षेत्र की जनता को पूरी रात बिना बिजली के गुजारना पड़ा रहा।

अधिकारी टाल रहे बातों को, जनता में आक्रोश का माहौल

लगातार हो रही बिजली की कटौती का जवाब मांगने पर अधिकारी बातों को ट्रांसफार्मर कल बनेगा, परसो बनेगा कहकर टाल दे रहे है जिससे काफी ज्यादा जनाक्रोश उमड़ता नजर आ रहा है, चर्चाओं में यह खबर भी विद्यमान है कि अगर सीघ्र ही इस समस्या का निदान नही किया गया तो आम जनमानस लोकडाउन के नियमो के परे सब एरिया ऑफिस राजनगर के घेराव की तैयारी में जुट जाएगी।

इनका कहना है:-

दो से तीन दिन के अंदर ट्रांसफार्मर बन के आ जाएगा जिससे बिजली की समस्या समाप्त हो जाएगी!

टंडन जी

विद्युत अभियंता अधिकारी राजनगर आर ओ

मैंने इस संबंध में राजनगर रामनगर के उप क्षेत्रीय प्रबंधक श्री उदय राजू से बात किया था बिजली नहीं रहने की वजह से गर्मी में लोगों की परेशानी से भी अवगत कराया था और उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द इस संबंध में कारवाही करेंगे और मजदूरों के कालोनियों में बिजली संकट से जो दिक्कतें आ रही है उसको खत्म करेंगे किंतु मुझे आश्चर्य हो रहा है की अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगा आज फिर में महाप्रबंधक हसदेव क्षेत्र से बात करूंगा ताकि मजदूरों के बिजली से संबंधित समस्या का निदान हो सके

हरिद्वार सिंह महामंत्री एसईसीएल एटक

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …