Breaking News

नामदेव छीपा समाज के लोगों ने नामदेव ज्ञानोदय दिवस व बंसत पंचमी धूमधाम से मनाई

 

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल। नामदेव छीपा समाज के आराध्य संत नामदेव महाराज के ज्ञानोदय दिवस व बंसत पंचमी बुधवार को धूमधाम से मनाई। शहर के महावीर स्वामी मंदिर के पास स्थित भास्कर भवन में कई कार्यक्रम हुए। जिसमें नामदेव छीपा समाज के लोगों के बढ़चढ़ कर भाग लिया। नामदेव सेवा मंडल के अध्यक्ष नरेश सोलंकी व मीडिया प्रभारी मुकेश सोलंकी ने बताया कि कार्यक्रम कि पूर्व संध्या पर मंगलवार को एक शाम नामदेव महाराज के नाम भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के पुरुषों के साथ – साथ महिलाओं ने भी मुधर भजनों का आनंद लिया। ज्ञानोदय उत्सव पर सुबह महाआरती का आयोजन हुआ।

जिसके पश्चात 10 बजे गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। शोभायात्रा भास्कर भवन से रवाना होकर माघ चौक, कचहरी रोड, खारीरोड, पुराना महालक्ष्मी मंदिर, गणेश चौक व वराहश्याम मंदिर होते हुए वापस भास्कर भवन पहुंची। शोभायात्रा में बैण्ड के भक्तिगीतों में झूमते युवा, आसमान में उड़ता गुलाल, रंग-बिरंगे परिधानों में सजधज कर मंगलगीत गाती चल रही महिलाएं व रथ पर सवार लाभार्थी से शोभायात्रा का नजारा देखते ही बन रहा था।

दोपहर में आगामी ज्ञानोदय उत्सव के चढ़ावे बोले गए और पूर्व चढ़ावों के लाभार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। जिसके बाद महाप्रसादी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के समापन में श्री नामदेव सेवा मंडल कि बैठक आयोजित हुई। जिसमें समाज के विकास के मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यक्रम में शहर सहित आस पास के लोगों ने भाग लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मारवाड़ी युवा में फरीदाबाद के दूसरी बार अध्यक्ष बने युवा समाजसेवी विमल खंडेलवाल

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा रघुनाथ मंदिर सेक्टर-28 …