Breaking News

PATNA : दिनदहाड़े स्टेशनरी गोदाम के कर्मियों को बंधक बनाकर 7 लाख की लूट, पुलिस छानबीन में जुटी

 

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना

पटना। राजधानी पटना में जहां कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस अमला सड़कों पर उतरा हुआ है। वहीं पुलिस चौकसी के बीच अपराधी घटनाओं को अंजाम देने में कतई नहीं डर रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अपराधियों में पुलिस की वर्दी का खौफ तनिक भी नहीं रह गया है। ताजा मामला पटना सिटी के बाईपास थाना इलाके का है। श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ पर सोमवार की सुबह एक स्टेशनरी गोदाम में घुसे पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने सात लाख का सामान लूट मालवाहक वाहन पर लाद कर ले भागने में कामयाब रहे।

अपराधियों ने गार्ड व कर्मी के साथ मारपीट कर दोनों को एक कमरे में बंधक बना लिया। जब परिसर में दूसरे गोदाम के कर्मी आए तो उन्हें भी बदमाशों ने उसी कमरे में बंद कर दिया। बाद में कर्मियों ने स्टेशनरी के स्थानीय प्रबंधक व थानाध्यक्ष को घटना की सूचना दिया। दोपहर में एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार घटनास्थल पहुंचकर छानबीन किया।
श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ पर स्थित स्टेशनरी गोदाम के 55 वर्षीय गार्ड सुदर्शन सिंह ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे परिसर में स्नान के दौरान बाहर से दो व्यक्ति ने आवाज दी। बड़े गेट में ताला लगा था। गार्ड ने पूछा कौन है। इसी बीच छोटे गेट में जोर से धक्का मारते हुए मास्क लगाए चार-पांच युवक घुस आए।

 

उन युवकों के हाथ में पिस्टल भी था। घुसते ही उन लोगों ने कर्मी चंद्रमौली सिंह उर्फ बबलू सिंह के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। उसके बाद गार्ड व कर्मी का दोनों हाथ बांधकर कमरे में बंद कर दिया और बदमाश स्टेशनरी गोदाम के गेट का ताला तोड़ गोदाम में रखे कार्टन को निकालने लगे। बदमाशों में से दो लोगों ने परिसर में कांटी में टंगी चाबी से मुख्य गेट का ताला खोलकर पिकअप वैन को अंदर लाया और आसानी से वाहन पर गोदाम से साठ-सत्तर कार्टन स्टेशनरी सामान लादकर चले गए। गार्ड का कहना है कि लूटपाट के दौरान परिसर स्थित बजरंग लाल के किराना गोदाम के दो कर्मी भी आए। उन्हें भी बदमाशों ने अपने कब्जे में लेकर बंद कर दिया। बदमाशों के जाने के बाद उन्हीं लोगों ने गार्ड और कर्मी का बंधा हाथ खोला। यहीं नहीं बदमाश सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर भी ले गए।

स्टेशनरी प्रबंधक को दो घंटे बाद किया सूचित
वहीं स्टेशनरी कंपनी के प्रबंधक ज्योत निरंजन हिसारिया ने बताया कि उन्हें गार्ड ने लगभग 9:30 से 10 बजे के बीच घटना की जानकारी दिया। गार्ड ने बताया कि हथियारबंद अपराधी गोदाम का ताला तोड़ एक पिकअप सामान लूटकर ले गए। प्रबंधक के अनुसार लूटे सामान की कीमत लगभग सात लाख है।

 

थानाध्यक्ष बोले- 11 बजे मिली जानकारी
बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि स्टेशनरी गोदाम में लूटपाट की सूचना दिन में 11 बजे मिली। लूटपाट के बाद लगभग आठ बजे ही पिकअप पर सामान लादकर लुटेरे जा चुके थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंचकर गहन छानबीन कर रही है। दिनदहाड़े लूटपाट की घटना की सूचना पाकर एसएसपी व पूर्वी एसपी ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के …