Breaking News

विज्ञान और कृषि में प्रवेश के लिए आवेदन करने वालों को एक और मौका

 

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के अंतर्गत संचालित किए गए न्यू कोर्सेज की कक्षाओं के संचालन और प्रवेशित विद्यार्थियों को लेकर एक कुलपति प्रो राजेश सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन शनिवार को प्रशासनिक भवन के कमेटी हाल में किया गया। बैठक में तय हुआ ‌कि विज्ञान/कृषि संकाय से जुड़े किसी भी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में आवेदन करने वाले ऐसे अभ्यर्थी जिनका संबंधित विषय में प्रवेश नहीं हुआ है।

 

वो एमएससी प्लांट बॉयोटेक्नोलॉजी और एमएससी बॉयो इंफामेर्टिक्स में प्रवेश ले सकते हैं। उन्हें बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष से इस संबंध में संपर्क करना होगा। ऐसे ही लाइफ साइंस कोर्स के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में आवेदन करने वाले विद्यार्थी जो प्रवेश से वंचित रह गए हैं, वो एमएससी फुड एंड टेक्नोलॉजी में प्रवेश के लिए गृहविभाग में संपर्क कर सकते हैं। बैठक में ऑनलाइन जुड़े कुलपति ने सभी न्यू कोर्सेज के कोआर्डिनेटर्स से एक एक कर वार्ता कर और प्रवेशित विद्यार्थियों के प्रगति की समीक्षा की।

 

कुलपति ने कहा कि न्यू कोर्सेज में जिन विषयों में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी हो गई है उनमें कक्षाओं का संचालन जल्द शुरू किया जाएगा। फैकल्टी चयन की प्रक्रिया पूरी हो गई। नई और पुरानी फैकल्टी के सहयोग से न्यू कोर्सेज का सफलता पूर्वक संचालन किया जाएगा। आईटी, कंप्यूटर साइंस विभाग को मजबूत बनाया जा रहा है। इसका फायदा यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा।

कक्षाओं के संचालन पर पूरा फोकस

कुलपति प्रो राजेश सिंह के मागदर्शन में न्यू कोर्सेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया है। बीटेक, बीएससी एजी, बीकॉम बैकिंग एंड इंश्योरेंस, बीजे, माइक्रोबायोलॉजी, पर्यावरण विज्ञान, होमसाइंस समेत अन्य अहम कोर्सेज में कक्षाएं चल रही हैं।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …