Breaking News

इंडस्ट्रियल माइक्रोबॉयोलाजी और कंप्यूटर साइंस से होगा परीक्षाओं का आगाज

इंडस्ट्रियल माइक्रोबॉयोलाजी और कंप्यूटर साइंस से होगा परीक्षाओं का आगाज

 

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर।(10/01/2022) दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों में 17 जनवरी से आयोजित होने वाली स्नातक और परास्नातक प्रथम सेमेस्टर (सीबीसीएस) की परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम सोमवार को जारी कर दिया गया है। 17 जनवरी को स्नातक में इंडस्ट्रियल माइक्रोबॉयोलाजी और कंप्यूटर साइंस के साथ परीक्षाओं की शुरूआत होगी। 12 फरवरी को परीक्षा का समापन होगा। विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है।

सोमवार को कुलपति प्रो राजेश सिंह के मार्गदर्शन में परीक्षाओं की तैयारियों और फार्म भरे जाने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। कुलपति प्रो राजेश सिंह ने कहा कि परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन फार्म खुला हुआ है। विद्यार्थी या कॉलेज पूरी फीस जमा करके एडमिट कार्ड को हासिल कर सकते हैं। जिन्होंने फीस जमा नहीं की है उनका न तो एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा और न ही वो परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। दिसंबर के पहले सप्ताह में ही फीस के लिए वेबसाइट को खोल दिया गया था लेकिन विश्वविद्यालय के डाटाबेस के अनुसार विश्वविद्यालय से पंजीकृत 1 लाख 27 हजार विद्यार्थियों में से महज 13396 विद्यार्थियों ने ही फीस जमा की है। इन्हीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा। 12 जनवरी तक जिन विद्यार्थियों ने फीस जमा नहीं की है वो फीस जमा करा सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद विलंब शुल्क के साथ ही 13-14 जनवरी को फीस जमा होगी।

प्रीपीएचडी के प्रैक्टिकल का नोटिफिकेशन वेबसाइट पर अपलोड
प्रीपीएचडी वर्ष 2019-20 के प्रैक्टिकल का नोटिफिकेशन विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिया गया है। कंप्यूटर एप्लीकेशन के विद्यार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा/आंतरिक मूल्यांकन के लिए असाइनमेंट, पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन एवं प्रोग्रेस रिपोर्ट दिनांक 13.01.2022 के अपराह्न 05ः00 बजे तक ऑनलाइन-ऑफलाइन dduprephd2019-20ca@gmail. com पर भेज दें।

व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के लिए आवेदन शुरू
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित स्नातक और परास्नातक प्रथम वर्ष व्यक्तिगत ऑनलाइन फार्म और शुल्क 10 जनवरी से 25 जनवरी तक भरा जा सकेगा। ऑनलाइन आवेदन http://ddugu.ac.in पर भरा जा सकता है। फीस नेट बैंकिंग के माध्यम से इलाहाबाद बैंक के विश्वविद्यालय शाखा में जमा कराई जा सकेगी।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …