Breaking News

गाज़ीपुर। 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और प्रधानमंत्री स्व. श्री लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती संयुक्त रूप से मनाई जाती है। इस बार देश बापू की 154वीं जयंती मना रहा है।

पुष्पांजलि गोष्ठी व दलित बस्ती में भोजन कर काग्रेसियो ने मनाई गांधी शास्त्री व मसूरिया पासी की जयंती

टीम आईबीएन न्यूज

इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अध्यक्ष सुनील राम के नेतृत्व में जनपद गाजीपुर के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने महापुरुषो की जयंती पर आमघाट गांधी पार्क स्थित महात्मा गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए एवं पूर्व सांसद एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मसूरिया दिन पासी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रतिमा के समक्ष गोष्ठी कर, बहलोलपुर, जंगीपुर की दलित बस्ती में भोजन कर उन्हें याद किया।

इस अवसर पर आमघाट गांधी पार्क में कांग्रेस पार्टी के नेता, पदाधिकारीगण और कार्यकर्ता एक गोष्ठी में सम्मिलित हुए जहां उन्होंने इन तीनों महापुरुषों के जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला।

जिलाध्यक्ष सुनील राम ने “स्वच्छता ही सेवा” विषय पर कहा कि बापू का जन्म 2 अक्टूबर 1969 को पोरबंदर, गुजरात में हुआ था, आज देश बापू की 154 वीं जयंती मना रहा है, जबकि शास्त्री जी का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को रामनगर वाराणसी में हुआ था, आज उनकी 120 वीं जयंती है, इन दोनो का सपना था स्वराज, लोकतांत्रिक मूल्यों पर जनहित में देश सेवा, सत्य, अहिंसा और स्वच्छता जिसका अनुसरण हम सबको करना चाहिए।

शहर अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा ने कहा कि आज देश की सत्ता पर काबिज लोग बापू की बात तो करते हैं लेकिन उनकी कथनी और करनी में अंतर है, आज स्वार्थ चरम पर है प्रशासनिक भ्रष्टाचार, सामाजिक लूट खसोट चरम पर है जिसे हम कांग्रेस जनों को दूर करने के लिए समाज के साथ एकजुट होकर इन महापुरुषों के आदर्शो पर चलना होगा।

एआईसीसी सदस्य और रविकांत राय ने गोष्ठी में बापू के सत्य, अहिंसा और स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए कांग्रेस जनों के साथ जनपद वासियों से आह्वान किया और कहा कि आज पूरा देश गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती धूमधाम से मना रहा है, लेकिन अफसोस कि आज महंगाई और भ्रष्टाचार दोनों चरम पर है, जिसे दूर करने के लिए हमें इन महापुरुषों के आदर्श जीवन मूल्यों के साथ जीने की आवश्यकता है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि हमें इन महापुरुषों को याद कर उनके जीवन वृत्त और कार्यों के बारे में प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शो पर चलते हुए देश और समाज के हित में कार्य करने की बात कही।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता बटुक नारायण मिश्र, पीसीसी सदस्य अजय कुमार श्रीवास्तव, महबूब निशा, सुमन चौबे एवं चंद्रिका सिंह ,राम नगीना पांडे, शिव कुमार राम, राजेश राम , राम आशीष कुमार, शिव मूरत राम,समीउल्लाह खान ,सुधांशु तिवारी, हामिद अली, सोनिया सिंह , सीमा विश्वकर्मा ,डॉ संगीता राजभर, प्रमिला भारती,ओम प्रकाश पांडे, शशि भूषण राय, माधव कृष्ण, रईस अहमद ,शबीहूल हसन ,आदिल अख्तर, उमाशंकर सिंह फौजी, लाल मोहम्मद खरचू, विनोद सिंह, रतन तिवारी, रामकृष्ण विश्वकर्मा, अवधेश पांडे , हृदेश शर्मा ,राजेश उपाध्याय, विनोद कुमार सिंह, गुड्डू राम बिंद ,अभिषेक बिन्द ,देवानंद यादव ,मोहम्मद कादिर, ए एस कुशवाहा, बलवंत सिंह, सतीश गुप्ता ,सूरज खरवार, सुशील कुमार सिंह मौजूद रहे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …