Breaking News

भाकियू के किसानो ने महापंचायत में डीएम के सामने रखा विभिन्न प्रस्ताव

 

किसानों द्वारा अस्थाई टोल प्लाजा को हटाने की मांग

मीरजापुर। भारतीय किसान यूनियन जनपद मिर्जापुर के द्वारा वनस्थली महाविद्यालय अहरौरा के पास दिन गुरुवार को किसान महापंचायत किया गया। जिसकी अध्यक्षता रामचन्द्र यादव ने की और संचालन जिला महासचिव वीरेन्द्र सिंह ने किया।

जिसमें भारतीय किसान यूनियन प्रदेश महासचिव प्रहलाद सिंह व प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह के नेतृत्व में किसान महापंचायत काआयोजन किया गया। किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी चुनार के सामने रखा।

यूपी स्टेट हाईवे अथॉरिटी के नियमों के अनुसार 50 किलोमीटर दूर पर ही टोल प्लाजा स्थापित किया जा सकता है पहले से ही वाराणसी- शक्तिनगर मार्ग SH5A पर फतेहपुर टोल प्लाजा स्थापित है जिसमें 16 किलोमीटर दूर पर ही अस्थाई टोल स्थापित किया जा चुका है जो नियम के विरुद्ध हैं क्योंकि सड़क निर्माण के समय डीपीआर में वनस्थली महाविद्यालय अहरौरा के पास कोई टोल प्लाजा का जिक्र नहीं था, इस टोल को हटाया जाए। ताकि किसान व लोकल लोगो को सुविधा हो।

और फत्तेपुर टोल प्लाजा पर एक माह की रिचार्ज की व्यवस्था हैं, माह के प्रथम तारीख से 30 तारीख का रिचार्च करने का प्राविधान कर दिया गया हैं। अगर कोई व्यक्ति 25 या 28 तारीख को रिचार्ज कराता है तो उनको माह का शेष 5 व 2 दिन ही दिया जाता है।जो कि सरासर गलत है, जबकि 30 दिन प्रयोग करने के बाद ही रिचार्ज की वैधता समाप्त होनी चाहिए या जिस तारीख को रिचार्ज हो उसी तारीख को अगले माह में समाप्त होना चाहिए।

एक बार टोल शुल्क देने के बाद 12 घंटा तक यात्री वापस आता है तो वही रसीद नियमतः वैधता की श्रेणी में आती है लेकिन टोल प्लाजा पर घण्टे भर बाद ही वापस आने पर पुनः शुल्क लिया जाता है, जो सरासर गलत है। सहित तमाम प्रस्ताव को रखा गया।

घण्टो महापंचायत के बाद उपजिलाधिकारी चुनार नीरज प्रसाद पटेल ने बताया कि टोल प्लाजा के महज 20 किलोमीटर के दायरे में जी भी लोग आये उसको फ्री हो और आप लोग आपस मे सहमत कर ले तो डीएम साहब के सामने बात रखा जाए। वही अस्थाई टोल प्लाजा संबधित अधिकारी द्वारा उपसा से कोई भी निर्णय लेने के बाद एक हफ्ते में बताया जाएगा।

किसानों ने उपजिलाधिकारी चुनार नीरज प्रसाद पटेल, क्षेत्राधिकार चुनार उमाशंकर सिंह, क्षेत्राधिकारी मड़िहान अनिल कुमार पाण्डेय, नमामि गंगे विद्युत विभाग एसडीओ चुनार, टोल प्लाजा की अधिकारी, रमजान, संदीप, अंबरिश सिंह के सामने निम्न प्रस्तावों को रखा गया।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह, प्रदेश महासचिव प्रहलाद सिंह, मंडल अध्यक्ष अनिल सिंह फौजी, जिला अध्यक्ष कंचन सिंह फौजी जिलाध्यक्ष, जिला मीडिया प्रभारी धर्मेद्र सिंह, जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय, संजय जायसवाल उर्फ संजू बाबा, डब्लू सिंह सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे। वही महापंचायत में स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित पीएसी बल मौजूद रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …