Breaking News

देवरिया – सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143वी जंयती को राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रुप में मनाये जाने के अवसर परजिलाधिकारी अमित किशोर सामूहिक रुप से हरी झण्डी दिखाकर रन फार यूनिटी रैली को रवाना किया

Ibn24x7news रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव
सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143वी जंयती को राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रुप में मनाये जाने के अवसर पर रविन्द्र किशोर शाही स्पोर्टस स्टेडियम से सदर विधायक जन्मेजय सिंह एवं जिलाधिकारी अमित किशोर सामूहिक रुप से हरी झण्डी दिखाकर रन फार यूनिटी रैली को रवाना किया।
रैली को रवाना करने के पूर्व सदर विधायक जन्मेजय सिंह ने कहा कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को एक सूत्र में बाधने का जो कार्य किए वे कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होने 500 से अधिक रियासतों का एकीकरण कर एक संगठित भारत की रचना में उनका जो योगदान है, वह सराहनीय है।
लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की दृढ इच्छा शक्ति और कुशल शासक के रुप में पहचान बनी, इसका कारण राज्यों एवं लगभग 500 से अधिक रियासतो में बटे भारत को एक सूत्र में बाधने का कार्य हकिया था। इसके लिए देश सदैव नका ऋणी रहेगा। उनका जितना भी सम्मान किया जाए वह कम ही है, इसको दृष्टिकग रखते हुए आज हम 143 वी जयंती मनाते हुए यह शपथ ले कि उनके बताये रास्ते पर चलते हुए देश हित में समाज के साथ जो अच्छे से अच्छा कार्य हो वह करेगें।
जिलाधिकारी अमित किशोर ने उपरोक्त विचार रविन्द्र किशोर शाही स्पोर्टस स्टेडियम से रन फार यूनिटी रैली को हरी झण्डी दिखाने के पूर्व बडी संख्या में उपस्थित छात्र/छात्राओं एवं आम जनमानस को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
इस अवसर पर प्रातः 8 बजे जनपद के प्राइमरी विद्यालयों में प्रभात फेरी एवं माध्यमिक विद्यालयों में रैली का आयोजन छात्रों द्वारा किया गया। 9 बजे लौह पुरुष सरदार पटेल के जीवन राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता दिवस पर समस्त विद्यालयों के छात्रों के स्लोगन का संकलन किया गया। प्रातः 11 बजे कलक्ट्रेट में मुख्य राजस्व अधिकारी राम सहाय यादव ने ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ शपथ ग्रहण कराया। जनपद में स्थित सभी कार्यालयों में ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ शपथ ग्रहण किया गया।
देश की एकता व अखंडता के लिए सरदार पटेल के योगदान को भुलाया नही जा सकता है। आज हम जिस भारत माॅ के चित्र को देखते है वह उन्ही की दृढ इच्छा शक्ति की देन है कि उन्होने 500 से अधिक रियासतो को अपनी कुशलता के साथ एक सूत्र में पिरोकर जिस अखंड भारत का निर्माण किया है, उसके लिये हम श्रद्धासुमन अर्पित करते है। उनके बताये एकता के रास्ते पर चलते हुए देश को विकास के पथ पर ले जाना ही उनके लिए सच्ची श्रद्वाजंलि होगी।
उपरोक्त विचार सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा ने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयंती के अवसर पर जिला पंचायत सभागार में आयोजित संगोष्टी में व्यक्त किए। उन्होने इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों पर आयोजित वाद-विवाद, चित्रकला, रंगोली की सम्पन्न हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किये। इस अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन आदर्शो पर आधारित फिल्म (डाक्यूमेन्ट्री) आदि का भी प्रदर्शन किया गया, जिसे सभी के द्वारा देखा व सराहा गया।
जनपद में आयोजित समारोह के दौरान राष्ट्रीय एकीकरण योजना के तहत जिला समाज कल्याण अधिकारी दीनानाथ शुक्ल व अर्थ संख्या अधिकारी सच्चितानंद द्वारा कुष्ठ रोगी बस्तियों में लंच पैकेट व फल वितरण किया गया।
कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक एन0कोलांची, मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार त्यागी, ए0डी0एम0 (प्रशासन) राकेश पटेल, जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण पाण्डेय, उपायुक्त मनरेगा गजेन्द्र तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षण शिव चन्द्र राम, बी0एस0ए0 माधव तिवारी, ए0एम0ए0 जिला पंचायत उमेश चन्द्र पटेल, जिला पंचायत राज अधिकारी ओम प्रकाश पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष डा0 अंतर्यामी सिंह, सांसद प्रतिनिधि विजय दूबे, राजू मणि, सहित विभिन्न विद्यालयों के छात्र/छात्राये, गणमान्य नागरिक व अधिकारी/कर्मचारी व बडी संख्या मंे जन सामान्य उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …