Breaking News

देवरिया-स्वामित्व एवं खतौनी अंश निर्धारण कार्यो की डीएम ने की समीक्षा समयबद्धता के साथ कार्यो को पूर्ण किए जाने का दिए निर्देश

IBN NEWS DEORIA

देवरिया (सू0वि0) 09 अगस्त 2021। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन स्वामित्व योजना एव खतौनी अंश निर्धारण कार्य की समीक्षा किए। उन्होने इन कार्यक्रमों को 31 अगस्त तक हर हाल में पूर्ण किए जाने का निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिया। इसके लिए उन्होने पूरी तत्परता से कार्य किए जाने को कहा।
स्वामित्व योजना के समीक्षा में पाया गया कि जनपद के दो तहसीलों सदर एवं सलेमपुर में कार्य चल रहा है। उन्होने संबंधित उप जिलाधिकारियों से कार्य प्रगतियों की जानकारी की और प्रभावी अनुश्रवण करते हुए पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया। खतौनी अंश निर्धारण के तहत जनपद के 212 गांव में अंश निर्धारण का कार्य संचालित है। सदर तहसील में 85 गांव के सापेक्ष 12 गांव का अंश निर्धारण कार्य पूर्ण किया जा चुका है। बरहज में 3, भाटपाररानी में 2 तथा सलेमपुर में 22 गांव का अंश निर्धारण अभी तक पूर्ण होना पाया गया। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकाारियों को लक्षित गांवों में इस कार्य को समयबद्धता के साथ पूर्ण किए जाने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत उप स्वास्थ्य केन्द्र बनाए जाने के लिए जमीनो का चिन्हांकन भी किए जाने के निर्देश के साथ कहा कि जमीन का लोकेशन सही व आबादी से करीब व सुगम रास्ते पर होना चाहिए।
बैठक में सीआरओ अमृत लाल बिन्द, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सलेमपुर गुंजन द्विवेदी, सदर सौरभ सिंह, रुद्रपुर सजीव उपाध्याय, बरहज संजीव यादव, भाटपाररानी ध्रुव शुक्ला, तहसीलदार सलेमपुर रामाश्रय आदि जुडे रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …