Breaking News

Breaking: साइबर अपराधियो ने बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेन्द्र कुमार का फर्जी एकाउंट बना लोगो को भेज रहा है फ्रेंड रिक्वेस्ट

 

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना

साइबर अपराधियों के निशाने पर आम लोग तो थे ही अब बिहार पुलिस के बड़े अधिकारी भी आ गए हैं। एक के बाद एक कई सीनियर आईपीएस अधिकारियों के नाम से सोशल नेटवर्क पर फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं और उनके फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से रुपयों की मांग की जा रही है। अब इस कड़ी में सीनियर आईपीएस अधिकारी जितेंद्र कुमार का भी नाम जुड़ गया है, वे वर्तमान में बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी के पद पर पदस्थापित हैं।

साइबर अपराधियों ने इनके नाम और फोटो का गलत इस्तेमाल करके सोशल नेटवर्क पर फर्जी अकाउंट बनाया है और काफी सारे लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा है। जिन लोगों ने फर्जी अकाउंट से आए फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट किया, उनसे रुपए के डिमांड किए गए।

जब एडीजी जितेंद्र कुमार को फर्जी अकाउंट के बारे में जानकारी हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी सबसे पहले आर्थिक अपराध शाखा और साइबर सेल के एडीजी नैयर हसनैन खान को दी। इस मामले में मंगलवार को उनके तरफ से एक शिकायत की गई। अब इस मामले की जांच साइबर सेल की टीम करेगी। इधर, एडीजी जितेंद्र कुमार ने सोशल नेटवर्क पर अपनी ओरिजनल आईडी के माध्यम से अपील कर लोगों से अलर्ट रहने को कहा है।

 

उन्होंने कहा कि उनके नाम और तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर साइबर अपराधी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर रुपयों की मांग कर रहे हैं। इससे बचने की जरूरत है।
बहरहाल, एडीजी मुख्यालय के नाम पर फर्जीवाड़ा किन लोगों ने की? पुलिस अधिकारियों के नाम का गलत इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं? इस बात का खुलासा अब साइबर सेल की टीम की जांच और अपराधियों के पकड़े जाने के बाद ही हो पाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के …