Breaking News

समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही भाजपा सरकार:कृष्णपाल गुर्जर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज लाल बहादुर शास्त्री मार्ग (लेबर चौक) से बाईपास रोड नंबर 1006 के सौन्दर्यकरण और साइकिल ट्रैक निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। जिस पर दो करोड़ रुपए की लागत का खर्च आएगा।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जैसे हाईवे से लेकर लेबर चौक तक सड़क का निर्माण हुआ है वैसे ही लेबर चौक से लेकर बाईपास रोड तक इस सड़क का सौन्दर्यीकरण के साथ साथ पानी के निकासी का प्रबंध,फुटपाथ और साइकिल ट्रैक का निर्माण कराया जाएगा।

केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की मनोहर सरकार के नेतृत्व में पूरे हरियाणा ने नई बुलंदियां हासिल की है और देश में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों के बाद देश विश्व पटल पर मजबूत स्थिति में पहुंचा है। पिछले 09 वर्षों में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य देश एवं प्रदेश में किए गए हैं। पिछले 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने और इन 9 सालों में हमने 51,000 किलोमीटर हाईवे बनाए है।

पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है। जिस शहर की कनेक्टिविटी अच्छी नहीं होगी वहां कभी संम्पन्नता नहीं आ सकती। सम्पन्न वही क्षेत्र होता है जहां कनेक्टिविटी अच्छी हो। आज फरीदाबाद से होडल के हाईवे देख लीजिए। पहले दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे की कनेक्टिविटी गुरुग्राम से थी हमने इसको कैली गांव से कनेक्ट करवाया।

आने वाले समय में उत्तर प्रदेश,उत्तरांचल,जम्मू कश्मीर,हिमाचल प्रदेश,पंजाब पूर्वी दिल्ली और हरियाणा जो मार्ग से मुंबई जाएगा वो वाया गुरुग्राम की जगह वाया फरीदाबाद होते हुए जाएगा और आगामी जनवरी तक यह जरा को समर्पित कर दिया जाएगा। अभी जसाना वाली सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। बल्लभगढ़ से पलवल तक चौबीस किलोमीटर की मेट्रो लाइन का निर्माण भी जल्द शुरू करा दिया जाएगा। लोगों ने मुझे चुनकर क्षेत्र के विकास के है और क्षेत्र के विकास कार्य में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

विधायक नरेंद्र गुप्ता के कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जिला की समस्याओं का व्यवस्थित तरीके से समाधान कर रहे है। सभी सड़कों पर जलभराव की समस्या न हो इसके लिए सड़कों के साथ-साथ ड्रेनेज भी बनवाये जा रहे है।

उन्होंने कहा कि आज लाल बहादुर शास्त्री मार्ग (लेबर चौक) से बाईपास रोड नंबर 1006 के सौन्दर्यकरण और साइकिल ट्रैक निर्माण कार्य का शिलान्यास किया है और बहुत जल्द इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। हरियाणा के यशश्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में निर्णय लिया गया है की सेक्टर-16 ए के सर्किट हाउस का पुननिर्माण किया जाएगा। अभी इसमें 5 कमरे है इसमें 50 कमरे और एक बड़े हाल का निर्माण किया जाएगा।

ताकि आम आदमी भी इसको जरुरत के समय बुक कर सके। पिछले 9 सालों में देश और प्रदेश ने बहुत उन्नति की है और आने वाले सालों में भी बहुत से विकास कार्य किए जा रहे हैं ताकि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का जीवन भी सुखद हो सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश को नई दिशा मिली है। भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन गया है और 2027 में दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति होगा।

हम तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ रहे है और हमारे देश में डिजिटल इंडिया की ताकत कोने-कोने में पहुंच रही है।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष भाजपा पंकज रामपाल,भाजपा जिला महामंत्री एम सी मित्तल,भाजपा जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला, भाजपा अजरौंदा मंडल अध्यक्ष कुलदीप सिंह साहनी,वजीर सिंह डागर,छत्रपाल,धर्मेंद्र कौशिक,दिलीप वर्मा,नीरज चावला,विनोद भाटी,पंकज, संदीप बंसल,मंगत राम सिंगला, टी.एन मेहता,टीआर खन्ना,वीरेंद्र मेहता,राजेंद्र गेरा,राम मिलन,अशोक कुमार,सुरेंद्र बंसल,देसराज सोनी,सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …