Breaking News

कल से बैंकों में बैंकों में सामान्य होंगे बैंकिंग कार्य।

ग्राहकों को कल से सामान्य बैंकिंग सेवाएं देने को तैयार है एसबीआई: पी सी बरोड़,डीजीएम, एसबीआई, गोरखपुर

रिपोर्ट हिमांशु गुप्ता

गोरखपुर। 22 अप्रैल से 31मई तक 10 बजे से 2 बजे तक हो रहा था बैंकिंग कामकाज।
कल से 10 बजे से 4 बजे खुली रहेंगी बैंक शाखाएं
न्यूनतम 50% स्टाफ के साथ होगा बैंकों में कामकाज
डिजिटल बैंकिंग सहित अन्य सभी वैकल्पिक चैनल पूर्ववत कार्य करते रहेंगे।
अब एसबीआई खाताधारक एक दिन में एक लाख तक की नकदी भी निकाल पाएंगे

देशभर में तेजी से कम हो रहे कोरोना के असर के परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कर्फ्यू में ढील दिए जाने के फैसले के कारण सोमवार को लखनऊ में राज्यस्तरीय बैंकर समिति ने मंगलवार 01 जून 2021 तक बैंकों में सामान्य कामकाज शुरू करने का निर्देश जारी किया है। यानी अब बैंकिंग का समय 10 बजे से 2 बजे के स्थान पर 10 से 4 बजे तक कर दिया गया है। अब सीमित लेनदेन के स्थान बैंकों में सभी कार्य सामान्य तरीके से होंगे परंतु बैंक अभी भी न्यूनतम 50 प्रतिशत स्टाफ क्षमता से कामकाज करेंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय स्टेट बैंक प्रशासनिक कार्यालय गोरखपुर के डीजीएम श्री पी सी बरोड़ ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक सदैव अपने ग्राहकों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और हमने कठिन संक्रमण काल में भी अपनी शाखाओं में सीमित स्टाफ के बावजूद भी ग्राहकों को हर संभव बैंकिंग सेवाएं प्रदान की । 01 जून से हम और अधिक तत्परता से सभी सामान्य बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेंगे। स्टेट बैंक द्वारा सभी शाखाओं में इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए है ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो।
उन्होंने ग्राहकों से अनुरोध करते हुए कहा कि अभी कोरोना से संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है।इसीलिए ग्राहक जहां तक संभव हो डिजिटल बैंकिंग को प्राथमिकता दें और घर बैठे एसबीआई ऐप योनो के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग करें जिसमें लगभग सभी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं।
श्री बरोड़ ने कहा कि स्टेट बैंक ने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए एक और पहल की है।अब ग्राहक अपने बचत खाते से निकासी सीमा बढ़ाकर एक दिन में अधिकतम 1 लाख तक कर दी है। इस सुविधा के अंतर्गत बैंक का बचत खाताधारक अपनी शाखा के अलावा दूसरी शाखा से पासबुक के साथ विड्रॉल फार्म भरकर एक दिन में अधिकतम 25 हजार जबकि सेल्फ चेक के जरिए एक लाख तक की राशि की निकासी किसी अन्य शाखा से भी कर सकता है।
साथ ही किसी तीसरी पार्टी को जारी चेक के जरिये भी एक दिन में अधिकतम 50 हज़ार रुपये की नकद निकासी की छूट दी गई है।

About IBN NEWS

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …