Breaking News

डग्गामार वाहनों पर प्रतिबंध आसान नहीं

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

पुलिस व संभागीय अधिकारी क्यों नहीं दे रहे ध्यान?

11/08/2021 मवई अयोध्या – आसान नहीं दिखता डग्गामार वाहनों पर प्रतिबंध लग पाना, जहां देखिए वहां डग्गामार वाहनों का काफिला सवारियों को भरते हुए देखा जा सकता है,चाहे वह टेम्पो पर भरे यात्री हो, इन डग्गामार वाहनों में न तो लाइट, न ब्रेक,न फिटनेस,इन वाहनों को चला रहे ड्राइवर मौत को दावत देते देखे जा सकते हैं। लेकिन इसको देखकर भी अनजान बना है पुलिस व संभागीय परिवहन विभाग। ब्लॉक मवई के अन्तर्गत चाहे वह गांवो के छोटे मार्ग हो,या मवई से जुड़ा राष्ट्रीय राज मार्ग हो,इन पर सुबह से देर रात तक सवारियों को ढों रहे वाहनों का यदि ओचक निरीक्षण किया जाए तो शायद ही पचास फीसदी वाहनों के टैक्सी पास हो,

 

शेष निजी प्रयोग में पास वाहन तेजी से फर्राटे भर रहे हैं। कहीं सत्ता धारी दल का झंडा तो कहीं प्रेस का बोर्ड लगाए ये वाहन चालक प्रायः पुलिस व प्रशासन से बचने का प्रयास करते हैं। इससे जहां एक और प्रतिमाह हज़ारों रुपए का चूना परिवहन विभाग को लग रहा है। और इसके साथ डग्गामार वाहनों के चलने से दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है। भूसे की तरह सवारियों को ढो रहे इन वाहनों को न पुलिस कुछ कहती है,और न ही संभागीय अधिकारी। इसी तरह यदि ट्रैक्टर ट्राली पर नजर डालें तो पास कृषि कार्य हेतु और ढोया जा रहा है बरातो को। यदि बात यही तक होती तो ठीक था,लेकिन आवश्यकता से अधिक सवारियों को लेकर चलना एक बड़ी दुर्घटना को दावत देना है।

 

अगर एक नजर डालें तो दुर्घटना सबसे अधिक व आंकड़ों में सबसे ज्यादा होगी। जानकारी के अनुसार मवई चौराहा, भिटरिया,भेलसर,पटरंगा,नेवरा, उमापुर,मवई,पटरंगा,की सड़कों पर भूसे की तरह भारी सवारियों को देखा जा सकता है। इन सड़कों पर दौड़ रहे इन डग्गामार वाहनों के पास पूरे कागजात भी नहीं मिलेंगे। आखिर पुलिस व संभागीय विभाग इस और ध्यान क्यों नहीं दे रहा है? अगर समय रहते इस पर अंकुश लग जाए तो दुर्घटनाएं भी कम होंगी,और परिवहन विभाग को हो रहे नुकसान से भी बचाया जा सकता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …