Breaking News

बहराइच- विद्यालय निर्माण में लग रहा पीला ईंट व घटिया मटेरियल, नाराज ग्रामीणों ने रोका कार्य

रिपोर्ट सत्यम श्रीवास्तव रिपोर्टर बहराइच

विकास खंड शिवपुर निहित ग्राम पंचायत डल्लापुरवा के मजरा तेलियनपुरवा में वर्तमान समय में प्राथमिक विद्यालय निर्माणाधीन है। गांव में विद्यालय न होने की वजह से यहां के बच्चे शिक्षा से अछूते रह जाते थे इसलिए यहां के ग्रामीणों के काफी अनुनय विनय पर यहां विद्यालय निर्माणकार्य शुरु हुआ है। यहां विद्यालय बनने से ग्रामीणों में काफी प्रसन्नता भी है किंतु निर्माणाधीन विद्यालय में शुरुआत से ही भ्रष्टाचार का दीमक लग गया है।

खबर है कि विद्यालय निर्माण में पीली ईंट तथा घटिया मटेरियल का भरपूर मात्रा में उपयोग किया जा रहा है, इससे ग्रामीणों में काफी अधिक आक्रोश है और दर्जनों ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पीली ईंट व घटिया मटेरियल को लगाने से बंद करवा दिया है।

संबंधित ठेकेदार खुलेआम योगी सरकार के आदेश निर्देशों की उड़ा रहे जमकर धज्जियां। लगवा रहे पीले ईंट व घटिया मटेरियल मौरंग का पता ही नहीं। एक ओर जहां योगी सरकार बच्चों के भविष्य को लेकर काफी सक्रिय है। “सब पढे-सब बढ़े” की मुहिम में विद्यालय भवन निर्माण से लेकर कायाकल्प व निशुल्क शिक्षा पर काफी ध्यान केंद्रित कर अरबों करोड़ों खर्च कर रही है तो वहीं संबंधितों के द्वारा निर्माणाधीन विद्यालय में पीली ईंट तथा घटिया मटेरियल का जमकर उपयोग किया जा रहा है।

जब संबंधित ठेकेदार बच्चों के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय मे भी बंदरबाँट कर रहे हैं तो आखिर कैसे सब पढ़ेगें और सब बढ़ेंगे फिर क्या संभव है बच्चों का उत्थान? ऐसे भ्रष्टाचारियों पर योगी सरकार तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और विद्यालय निर्माण में गुणवत्ता परख ईंट वा मटेरियल का उपयोग किया जाए। ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि इस विद्यालय का ठेका प्राथमिक विद्यालय नारायनपुरवा के अध्यापक खुर्शेद अहमद के पास है जिनके द्वारा विद्यालय निर्माण में काफी अधिक अनियमितता बरती जा रही है और शासन के पैसों से जेबें भरी जा रही हैं।

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी शिवपुर जे0 यादव से बात की गई तो उनके द्वारा आश्वस्त कराया गया कि प्रकरण की जाँच कर संलिप्तों पर कार्यवाही व शासन के मानसा के अनुरूप ही कार्य सुनिश्चित करावाया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …