Breaking News

एबीवीपी गोरखपुर महानगर के दो दिवसीय अभ्यास वर्ग का हुआ आयोजन

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर का महानगर अभ्यास वर्ग राम गुलाम राय शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान सिकटौर में दिनांक 23 व 24 जुलाई को आयोजित हुआ। दो दिवसीय महानगर अभ्यास वर्ग का उद्घाटन एबीवीपी गोरक्ष प्रांत के प्रांत उपाध्यक्ष डॉo विनय तिवारी, गोरखपुर महानगर अध्यक्ष डॉ अनुपम सिंह, महानगर संगठन मंत्री अभिनव सिंह तथा महानगर मंत्री प्रियंका चौरसिया द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।


उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए गोरक्ष प्रांत के प्रान्त उपाध्यक्ष डॉo विनय तिवारी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। विद्यार्थी परिषद के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए छात्रों में राष्ट्रवादी चिंतन को जगाना ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य है।अभाविप अन्य छात्र संगठनों से अलग इसलिए है क्योकि अभाविप दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कर कार्य करने वाला छात्र संगठन हैं । विद्यार्थी परिषद ने घोषित किया है कि विद्यार्थी कल का नहीं आज का नागरिक है। शिक्षा क्षेत्र के मुद्दों को लेकर विद्यार्थी परिषद तो शैक्षणिक परिसरों में कार्य करता ही है साथ ही देश समाज के मुद्दों को लेकर भी सक्रियता से उठाता है। अभाविप भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने के लक्ष्य को लेकर निरंतर कार्य कर रही है।
गोरखपुर महानगर अध्यक्ष डॉ अनुपम सिंह ने कहा कि अपने स्थापना काल से ही विद्यार्थी परिषद ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देश व्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। दलगत राजनीति से परे समस्याओं के आपेक्षित समाधान हेतु परिषद द्वारा व्यापक पहल भी किया गया है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरखपुर महानगर अभ्यास वर्ग कुल पाँच सत्रों में संपन्न हुआ जो क्रमशः इतिहास विकास , कार्य पद्धति, कार्यकर्ता व्यवहार व विकास,इकाई व
परिसर कार्य,सदस्यता रहा।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …