Breaking News

दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद् प्रशिक्षण शिविर में 182 पंचायती प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा:ओमप्रकाश धनखड़

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा है कि आगामी 7 व 8 अगस्त को सूरजकुंड के राजहंस में आयोजित होने वाले दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद प्रशिक्षण शिविर में हरियाणा,हिमाचल,उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर,लद्दाख,राजस्थान आदि प्रदेशों के जिला परिषदों व पंचायतों के करीब 182 अध्यक्ष व उपाध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा किया जाएगा। इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। धनखड़ रविवार को एन.एच-3 स्थित अरावली गोल्फ क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ओपी धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस प्रकार का प्रशिक्षण शिविर पहली बार आयोजित किया जा रहा है और और इस शिविर का मुख्य उद्देश्य पंचायत व परिषद के सदस्यों को उनके दायित्व का निर्वहन किस प्रकार करना चाहिए। इस बारे में उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस शिविर में उन्हें काम करने की तकनीकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी वहीं ऑनलाइन सिस्टम की कार्यप्रणाली से भी अवगत करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गांवों में भारत बसता है और जब तक गांवों का विकास नहीं होगा,तब तक भारत पूर्ण रूप से विकसित नहीं होगा और इसी सोच के चलते प्रधानमंत्री पंचायतों व जिला परिषद को हर तरह से मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत है और यह प्रशिक्षण शिविर उसी दिशा में रखा गया कदम है। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इस दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता एवं मंत्री अपना संबोधन रखेंगे और पंचायतों के अध्यक्षों व उपाध्यक्षों के साथ अपने विचार सांझा करेंगे।

धनखड़ ने बताया कि फरीदाबाद में पहली बार इतने बड़े स्तर पर पंचायती राज परिषद के सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर तीन भागों में बांटे गए है, जिसमें उत्तर क्षेत्र के लिए हरियाणा का चयन किया गया है, जबकि पूर्व के लिए कलकत्ता तथा दक्षिण-पश्चिमी के लिए दमन शामिल है। धनखड़ ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम की देखरेख का जिम्मा प्रदेश महामंत्री व पूर्व विधायक लाडवा डॉ.पवन सैनी संभाल रहे हैं।

जिन्होंने कार्यकर्ताओं को विभाग अनुसार सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी हैं वहीं इस प्रशिक्षण शिविर में आने वाले लोगों के लिए भोजन,आवास,पार्किंग एवं मंच की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है।

इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता,भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली,पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोहनपाल सिंह,ओमप्रकाश रक्षवाल,जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल,डा.आरएन सिंह,मेहरचंद गहलोत,जिला विस्तारक मनजीत सिंह जांगड़ा,जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता,सह मीडिया प्रभारी राज मदान,दीपांशु अरोड़ा,कार्तिक वशिष्ठ आदि मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने पलवल में जनसंपर्क कर मांगा जीत का आशीर्वाद

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा को जनता का मिल रहा …