Breaking News

गाजीपुर: चर्चित प्रधानाचार्य का तीसरा खेल सात साल से शौचालय बन्द कर खा रहा है उसकी सफाई के नाम पर पैसा, अफसरो व मुख्यमंत्री से की गयी शिकायत

 

राकेश की रिपोर्ट

गाजीपुर: जिले के चर्चित सुहवल इण्टर कालेज के चर्चित बिहारी प्रधानाचार्य का तीसरा कारनामा सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेगें। प्रधानाचार्य की इस गैर सामाजिक कार्यप्रणाली से जिला पंचायत के इस विद्यालय की गरिमा तार-तार हो रही हैं बावजूद इसके प्रधानाचार्य लगातार झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं।

ज्ञात हो कि जिला पंचायत की ओर से चलाये जा रहे सुहवल इण्टर कालेज में सामाजिक दायित्व योजना के तहत 28 ब्लाक का माडल शौचालय 2017-18 में बनाया गया ताकि यहॅा पढ़ने वाले बच्चों व बच्चियों को सुविधा मिल सके। साथ ही यह भी जानना जरूरी है कि इस विद्यालय में 6 से 8 तक की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा देने का भी प्रावधान है। लेकिन सात साल में विद्यालय के समय एक दिन भी यहॅा पर तैनात प्रधानाचार्य हरेन्द्र सिंह ने शौचालय का ताला भी नही खोला है। जबकि वर्षो से शौचालय की सफाई के मद में हजारों रूपये डकार चुके है।

कुछ दिन पूर्व शौचालय बन्द होने से लघुशंका के लिये विद्यालय के पीछे गयी एक छात्रा को साप ने भी डस लिया। वर्ष 1949 में स्थापित इस कालेज में विभिन्न विषयों की पढ़ाई होती है जिसमे 6 से 12 तक के छात्र छात्रा पढ़ते है और इलाके के दो दर्जन से अधिक गांव के 1200 छात्र छात्रायें यहॅा रोज आते है। इस बारे में जब प्रधानाचार्य से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होेनें झूठ का सहारा लेते हुए एक नयी कहानी बताकर अपना स्वास्थ्य खराब होना और विरोधी गलत मानसिकता से यह आरोप फैला रहे है यह कहकर अपनी नयी योजना की ओर चल दिये इस मामले की शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ-साथ जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री व जिला ंपचायत अध्यक्ष सपना सिंह से भी की गयी है। बावजूद इसके शौचालय में लटका ताला प्रधानाचार्य की प्रतिष्ठा का सवाल बना है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …