Breaking News

बहराइच – दलितों पिछड़ों के मसीहा पूर्व विधायक वारिस अली की मनाई पुण्यतिथि

Ibn news Team लखन

दलितों पिछड़ों के मसीहा पूर्व विधायक वारिस अली की मनाई पुण्यतिथि विकास और समाज सेवा के लिए संघर्षशील तथा जमीनी नेता के रूप में पहचान बनाने वाले नानपारा के पूर्व विधायक वारिस अली की छठी बरसी पर उनके समर्थकों ने नानपारा स्थित कब्रिस्तान पहुँच कर उनकी कब्र पर फूल माला चढाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनकी याद में कुरान ख्वानी कर ईशाले सवाब किया गया तथा आत्मा की शांति एवं मुल्क में सुख शांति समृद्धि एवं सम्पन्नता की दुआएॕ मांगी गयी।

लोगों के दिलों में अब भी बसे हुए हैं विधायक वारिस अली
पूर्व विधायक की छठी पुण्यतिथि पर वरिष्ठ समाजसेवी एवं मदरसा गौसिया के प्रबन्धक अजीमुल्ला खां ने उन्हें याद करते हुए बताया कि उनके जाने से न केवल जिले में राजनीतिक शून्यता आ गई बल्कि गरीबों का मसीहा भी सदा के लिए बिछड़ गया। अकबर अली सिद्दीकी ने उन्हें जनता का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक लड़ने वाले पूर्व विधायक जिले में बड़े जनाधार वाले नेता माने जाते रहे। सभासद गुलाम रब्बानी ने कहा कि बात चाहे कार्यकर्ता के उत्पीड़न की हो या फिर विकास की लोगों के कंधे से कंधा मिलाकर चलने की आदत ने उन्हें लोगों के दिलों में बसा दिया था।
मदरसा गौसिया के प्राचार्य इसरार अहमद इदरीसी कहते हैं कि उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चुनाव चाहे जो रहे हों। उनकी एक हुंकार पर समर्थक अपना पसीना बहाने को तैयार रहते थे। प्रशंसकों के बीच “भैया” के नाम से विख्यात रहे सादगी से जिंदगी गुजारने वाले पूर्व विधायक वारिस अली का जाना उनके समर्थकों के दिलों को झकझोर गया है। वह कहते हैं कि उनके जैसा जमीनी नेता विरले ही होता है। उनके जाने से राजनीति में आई शून्यता को शायद ही कोई भर पाए | रजा जामा मस्जिद के इमाम एवं मदरसा गौसिया के शिक्षक कारी रजब अली ने उनकी आत्मा की शांति एवं मुल्क में सुख समृद्धि अमन चैन तरक्की एवं खुशहाली की दुआ करायी ।
इस अवसर पर अजीमुल्ला खां, इसरार अहमद इदरीसी, हाजी अख्तर अली मंसूरी, अकबर अली सिद्दीकी, सभासद गुलाम रब्बानी, कारी रजब अली, इरफान खां समेत काफी संख्या में उनके प्रशंसक मौजूद रहे।

About IBN NEWS

Check Also

सागर पब्लिक इन्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा के टापर को साईकिल देकर सम्मानित किया गया

IBN TEAM   सागर पब्लिक इन्टर कालेज हाजीपुर निंदुरा बाराबंकी में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की …